Move to Jagran APP

विधि व्यवस्था को ले एसपी ने की बैठक

किशनगंज। चैती दुर्गा पूजा, रामनवमी व चैती छठ के दौरान जिले में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 03:01 AM (IST)
विधि व्यवस्था को ले एसपी ने की बैठक
विधि व्यवस्था को ले एसपी ने की बैठक

किशनगंज। चैती दुर्गा पूजा, रामनवमी व चैती छठ के दौरान जिले में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने आला पुलिस पदाधिकारियों व थानाध्यक्षों के साथ बैठक की तथा कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि त्योहारों के दौरान जिले में कानून व्यवस्था अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए पुलिस कटिबद्ध है। त्योहारों के दौरान सभी पूजा पंडालों, छठ घाटों तथा रामनवमी जुलूस पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी तथा शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

loksabha election banner

बैठक में उपस्थित थानाध्यक्षों को त्योहारों के लिए अभी से तैयारियों में जुट जाने तथा विशेष चौकसी बरतने का भी निर्देश दिया गया। एसपी राजीव मिश्रा ने बैठक के दौरान विभिन्न थानों में दर्ज कांडो की समीक्षा भी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि लड़कियों के अपहरण के मामले में कमी आई है। गत माह टाउन थाना में लड़कियों के अपहरण के कुल नौ मामले दर्ज किये गए थे।जबकि छह पीड़िता को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है और शेष तीन की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस की सतर्कता के कारण जिले में आपराधिक घटनाओं में भी कमी आई है। परंतु होम गार्ड जवानों के हड़ताल पर चले जाने के कारण थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगलगी की घटनाओं से निपटने के लिए सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। होमगार्ड जवानों की अनुपस्थिति के कारण चौकीदारों को आगलगी की घटनाओं से निपटने के लिए ट्रे¨नग दी जा रही है। वहीं बिजली तार चोरी मामलों में लगातार हो रही बृद्धि के संबंध में पूछे जाने पर एसपी ने कहा कि हाल के दिनों में कई तार चोरी के मामलों का उदभेदन कर लिया गया है। जांच के क्रम में चाकुलिया बंगाल के एक कबाड़ीवाला का नाम उभर कर सामने आया है। बंगाल पुलिस की मदद से जल्द गिरोह के इस सरगना को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.