Move to Jagran APP

सोशल व मोरल पुलि¨सग के जरिए अपराध नियंत्रण की कवायद

फोटो 29 केएसएन 49 - थाना, अनुमंडल व जिला स्तर पर साइबर सेनानी ग्रुप का होगा गठन - सोशल सा

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 12:29 AM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 12:29 AM (IST)
सोशल व मोरल पुलि¨सग के जरिए अपराध नियंत्रण की कवायद
सोशल व मोरल पुलि¨सग के जरिए अपराध नियंत्रण की कवायद

फोटो 29 केएसएन 49

loksabha election banner

- थाना, अनुमंडल व जिला स्तर पर साइबर सेनानी ग्रुप का होगा गठन

- सोशल साइट्स पर फैल रहे अफवाहों पर लगाम लगाने को बनेगा व्हाट्सएप ग्रुप

संवाद सहयोगी, किशनगंज : अपराध नियंत्रण व समाजिक सौहार्द बनाए रखने को लेकर सोशल व मोरल पुलि¨सग का सहारा लेगी किशनगंज पुलिस। सोशल साइट्स पर अफवाह व भ्रामक खबरों के फैलाए जाने से समाजिक ताना बाना पर पड़ असर को देखते हुए एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर साइबर सेनानी ग्रुप के गठन की कवायद तेज कर दी गई। थाना, अनुमंडल व जिला स्तर पर साइबर सेनानी ग्रुप का गठन कर समाज के प्रबुद्ध लोगों को जोड़ा जा रहा है। इस संबंध में एसपी कुमार आशीष ने बुद्धिजीवियों से नजदीकी थाने जाकर फॉर्म भर कर साइबर सेनानी ग्रुप का हिस्सा बनने की अपील की गई है। समाजिक कार्यकर्ताओं व बुद्धिजीवियों से समाजिक दायित्वों के निर्वहन व समाज में अमन शांति में योगदान करने की अपील की गई है। एसपी ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए फैलने वाले अफवाह के नियंत्रण व आमजनों के सहयोग के लिए इस ग्रुप का निर्माण किया गया है। इस ग्रुप में कोई न्यूज क्लिप, फोटो, गुड मॉर्निंग जैसे मैसेज, विद्वेषकारी, व्यक्तिगत, दलगत विचारधारा मूलक प्रशंसा या आलोचना के पोस्ट, बिजली, रोड व पानी आदि शिकायत या अन्य मामले को इस ग्रुप में पोस्ट नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस ग्रुप का निर्माण आने वाले पर्व-त्योहारों को शांतिपूर्ण संपन्न कराने व किशनगंज में सामाजिक तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए किया गया है। आमजन को अमन-शांति का पहरेदार बताते हुए उन्होंने, आइए साथ में कदम बढ़ाए, एक बेहतर किशनगंज की परिकल्पना को साकार करने का नारा दिया। उन्होंने बताया कि एक एसपी व एक एसडीपीओ स्तर ग्रुप बनाया गया है कि जिसमें दो हजार से ज्यादा सदस्य जुड़ चुके हैं। साइबर सेनानी ग्रुप के संबंध में उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न सोशल मीडिया ग्रुप में अगर कोई मुद्दा लॉ एंड ऑर्डर से जुड़ा हुआ हो तो उसकी सूचना साइबर सेनानी ग्रुप में दे सकते हैं। इसके अलावा बेहतरी के सुझाव, जनहित में पुलि¨सग से संबंधित विचार, आसपास चल रही संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी साझा की जाएगी। विशेष परिस्थितियों में पुलिस प्रशासन के सहयोग के लिए ग्रुप सदस्य साथ आने के लिए तैयार रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.