Move to Jagran APP

ठाकुरगंज से 1477 लोगों पर 107 के तहत कार्रवाई की तैयारी

संवाद सूत्र, ठाकुरगंज (किशनगंज): शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए अंचल ठाकुरगंज अंतर्ग

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 08:15 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 08:15 PM (IST)
ठाकुरगंज से 1477 लोगों पर 107 के तहत कार्रवाई की तैयारी

संवाद सूत्र, ठाकुरगंज (किशनगंज): शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए अंचल ठाकुरगंज अंतर्गत सभी थाना स्तर पर पुलिस महकमा ने कार्रवाई तेज कर दी गई है। वैसे व्यक्ति को चिह्नित की जा रही है जो मतदान में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। जो पूर्व में घटित किसी भी घटना में संलिप्तता रही हो। पुलिस प्रशासन ऐसे लोगों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई तेज कर दी गई है।

loksabha election banner

107 की निरोधात्मक कार्रवाई में तेजी लाते हुए उसी अनुपात में बंध पत्र भी भरवाएं जा रहे हैं। थाना स्तर पर इस कार्य में तेजी लाने के लिए प्रतिदिन सर्किल पुलिस निरीक्षक सुनील कुमार पासवान के द्वारा सभी थानाध्यक्षों से बंध पत्र भरवाने संबंधी प्रस्ताव लिए जा रहे हैं। इस संबंध में बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष से समन्वय स्थापित कर कार्य किए जा रहे हैं। चुनाव के मद्देनजर प्रखंड ठाकुरगंज में मौजूद सात थानों की पुलिस ने अब तक 1477 लोगों पर सीआरपीसी की धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई करने के लिए एसडीएम किशनगंज को प्रस्ताव भेजे जा चुके हैं। चुनाव के मद्देनजर असामाजिक तत्वों पर 107 की कार्रवाई के अलावे भी दो बार जेल जाने वालों के विरुद्ध धारा 110 की कार्रवाई भी की जा रही हैं। वहीं प्रखंड की सीमा से सटे नेपाल व बंगाल बार्डर पर चौकसी के साथ सीमा पार कर शराब की तस्करी नहीं हो। इसके लिए संबंधित थाना के पुलिस अधिकारियों को कड़ी निगरानी करने का सख्त निर्देश दिए गए हैं। शराब तस्करी में दो बार जेल जाने वालों के अलावे अन्य दो-से-तीन मामले जेल जाने वाले के विरुद्ध सीसीए एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अब तक प्रखंड में अवस्थित ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के 506, गलगलिया थाना ने 208, ़कुर्लीकोर्ट थाना क्षेत्र के 155, पाठामारी थाना क्षेत्र के 125, पौआखाली थाना क्षेत्र के 221, सुखानी थाना क्षेत्र के 110 एवं जियापोखर थाना क्षेत्र के 152 लोगों पर धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.