Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच पोठिया में आज पंचायत चुनाव

पोठिया प्रखंड में आज होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 07:27 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 07:27 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच पोठिया में आज पंचायत चुनाव

संवाद सहयोगी, किशनगंज : पोठिया प्रखंड में आज होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शांतिपूर्ण, भयमुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में संपन्न कराने के लिए सभी मतदान केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

loksabha election banner

पोठिया प्रखंड के 22 पंचायत में 309 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और 1725 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। एसपी कुमार आशीष ने बताया कि पोठिया प्रखंड में 44 सेक्टर, 23 जोन, 12 सुपर जोन सहित 25 ईवीएम क्लस्टर बनाया गया है। इसके साथ ही छह क्विक रिस्पान्स टीम तैनात किए गए जो बूथों का जायजा लेते रहेंगे। खासकर संवेदनशील बूथों पर विशेष नजर रखी जाएगी। रविवार को डीएम आदित्य प्रकाश और एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी व एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी ने सभी मतदान केंद्र का जायजा लिया। एसपी ने बताया कि चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वाले और मतदाताओं को डराने धमकाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने के लिए सभी जोनल पदाधिकारी, सेक्टर पदाधिकारी सहित मतदान केंद्र पर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को निर्देश दिया गया है। मतदान में बाधा उत्पन्न करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अब तक 6411 लोगों के विरुद्ध 107 की कार्रवाई की गई है और 4872 लोगों से बंधपत्र भराया गया है। तीन लोगों को जिलाबदर करने का प्रस्ताव डीएम को भेजा गया था। 86 व्यक्तियों को क्षेत्र बदर किया गया है। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त पेट्रोलिग पार्टी के रूप में पैंथर मोबाइल टीम का गठन किया गया है। पैंथर टीम के जवान बाइक पर हथियार से लैस होकर प्रखंड अंतर्गत चिह्नित सभी संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर सतत भ्रमणशील रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.