Move to Jagran APP

बकरीद पर्व को लेकर पुलिस अलर्ट, बढ़ाई गई निगरानी

किशनगंज। जिले में शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद पर्व मनाने के लिए प्रशासन ने फुल

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 08:08 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 08:08 PM (IST)
बकरीद पर्व को लेकर पुलिस
अलर्ट, बढ़ाई गई निगरानी
बकरीद पर्व को लेकर पुलिस अलर्ट, बढ़ाई गई निगरानी

किशनगंज। जिले में शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद पर्व मनाने के लिए प्रशासन ने फुलप्रूफ तैयारी कर ली है। इस आशय की जानकारी प्रदान करते हुए एसपी कुमार आशीष ने बताया कि शहर के साथ-साथ जिले के सभी धार्मिक स्थलों व चौक-चौराहों सहित कुल 107 स्थानों पर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। शहर में 24 संवेदनशील स्थलों का चयन कर उन स्थानों पर सुरक्षा बल की तैनाती की गई है।

loksabha election banner

इसके अलावा ठाकुरगंज, बहादुरगंज और कोचाधामन में क्यूआरटी टीम को तैनात किया गया है। एसपी ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद कर दी गई है। चार दिनों के लिए होमगार्ड के जवानों को भी तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र के सभी मंदिर व मस्जिदों की सुरक्षा के लिए पूर्व से ही चौकीदारों की तैनाती कर दी गई है। जबकि पुलिस के जवान सादी वर्दी में सभी संवेदनशील स्थानों की स्थिति पर अपनी नजरें बनाए रखेंगे। एसपी ने बताया कि जिले के सभी थानों व पंचायत स्तर पर लोगों से शांतिपूर्ण वातावरण में बकरीद मनाने की अपील की जा चुकी है और पुलिस पदाधिकारियों को शांतिपूर्ण पर्व संपन्न कराने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश दिये गए हैं।

कोरोना के कारण इस बार मस्जिदों में नमाज नहीं अदा की जाएगी। जिलेवासी अपने घरों में मास्क लगाकर और शारिरिक दूरी का पालन करते हुए नमाज अदा करेंगे। उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान पुलिस सोशल साइट पर भी अपनी नजरें रखेगी ताकि किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों को फौरन दबोचा जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिलेवासी बखूबी अपनी जिम्मेवारियों का निर्वहन कर रहे हैं। आपदा की स्थिति को झेलते हुए हम आस्था की ओर बढ़ रहे हैं। लेकिन हमें सजग रहने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.