Move to Jagran APP

एडमिट कार्ड को लेकर विद्यार्थियों ने मचाया हंगामा

सीएस हाईस्कूल माड़र के एक दर्जन के करीब छात्र-छात्राओं के मैट्रिक व इंटर का एडमिट कार्ड नहीं मिलने पर विद्यार्थियों और उनके स्वजनों ने विद्यालय जाकर जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:36 PM (IST)
एडमिट कार्ड को लेकर विद्यार्थियों ने मचाया हंगामा
एडमिट कार्ड को लेकर विद्यार्थियों ने मचाया हंगामा

जागरण संवाददाता, खगड़िया : सीएस हाईस्कूल माड़र के एक दर्जन के करीब छात्र-छात्राओं के मैट्रिक व इंटर का एडमिट कार्ड नहीं मिलने पर विद्यार्थियों और उनके स्वजनों ने विद्यालय जाकर जमकर हंगामा किया। विद्यार्थियों का कहना था कि मैट्रिक और इंटर की परीक्षा को लेकर बीते 21 से 24 अगस्त 2021 को विद्यालय में परीक्षा फार्म भरा जा रहा था। जिसको लेकर विद्यालय के शिक्षक अरविद कुमार के पास परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रति छात्र 11 सौ 35 रुपये जमा किया गया। इसके बाद अरविद कुमार के द्वारा छात्र-छात्राओं को रसीद भी दिया गया। लेकिन अब जब परीक्षा नजदीक है और एडमिट कार्ड आना शुरू हो गया है, ऐसे में करीब एक दर्जन विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड नहीं मिले हैं। मामले को बढ़ता देख प्रधानाध्यापिका विभा माधवी ने विद्यार्थियों को बुलाकर उनकी समस्या को जाना। वहीं सूत्रों के अनुसार

loksabha election banner

सीएस हाईस्कूल माड़र में बिचौलियों का महाजाल फैला हुआ है। ग्रामीणों ने विद्यालय के अतिथि शिक्षक अरविद कुमार पर भी कई आरोप लगाए हैं। विद्यालय में अनाधिकृत रूप से प्राइवेट डाटा एंट्री आपरेटर सुजीत कुमार की सेवा लिए जाने की बात भी कही है। ग्रामीणों के अनुसार इस विद्यालय में परीक्षा नजदीक आने पर प्रत्येक वर्ष एडमिट कार्ड को लेकर हंगामा होता है। सूत्रों का कहना है कि जब अतिथि शिक्षक अरविद कुमार परीक्षा फार्म भरने के लिए अधिकृत ही नहीं हैं, तो उनके पास विद्यालय की रसीद कहां से आई। सूत्रों के अनुसार गांव के विजय कुमार, अमन कुमार और एक अन्य व्यक्ति विद्यालय में बैठे रहते हैं। विद्यालय प्रशासन उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले पाती है। एक छात्र का फार्म नहीं भरा जा सका है। चुकी उस छात्र का 2016 का रजिस्ट्रेशन था, जो फेल हो चुका था। स्कूल में परीक्षा फार्म भरने के लिए अलग से शिक्षक को कार्य सौंपा गया है। जो क्लासवार हैं। बावजूद छात्र अगर किसी अनाधिकृत शिक्षक के पास अपने फार्म भरवाने के लिए जाते हैं तो उसमें छात्रों का व्यक्तिगत स्वार्थ छुपा होता है। छात्रों को अधिकृत शिक्षकों के पास से फार्म भरने लिए जाना चाहिए। अतिथि शिक्षक अरविद कुमार फार्म भरने के लिए अधिकृत नहीं हैं। विद्यालय में डाटा एंट्री आपरेटर नहीं है, इसलिए प्राइवेट साइबर कैफे वाले को फार्म भरने के लिए दिया गया है।

विभा माधवी, प्रधानाध्यापिका सीएस हाईस्कूल माड़र। एक्स छात्र- छात्राओं के फार्म भरने की अनुमति दी गई थी। लेकिन मैं फार्म भरकर क्लास टीचर के पास पहुंचा देता था, जिसके बाद क्लास टीचर ही रसीद काटते थे।

अरविद कुमार, अतिथि शिक्षक, सीएस हाईस्कूल माड़र।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.