Move to Jagran APP

आभूषण दुकान में लाखों की चोरी

खगड़िया। मेन रोड स्थित शहीद प्रभुनारायण चौक के समीप अवस्थित कंचन मंदिर आभूषण की दुकान में चोरों ने बुधवार की अल सुबह चोरी की घटना को अंजाम दिया। सुबह दुकानदार को जब चोरी की जानकारी मिली तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 09:17 PM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 09:17 PM (IST)
आभूषण दुकान में लाखों की चोरी
आभूषण दुकान में लाखों की चोरी

खगड़िया। मेन रोड स्थित शहीद प्रभुनारायण चौक के समीप अवस्थित कंचन मंदिर आभूषण की दुकान में चोरों ने बुधवार की अल सुबह चोरी की घटना को अंजाम दिया। सुबह दुकानदार को जब चोरी की जानकारी मिली तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।

loksabha election banner

दुकान संचालक राजेश कुमार के अनुसार सोने के जेवरात में झुमका, टीका, चांदी के जेबरात में पायल, सिकरी, बिछिया आदि चोरों ने दुकान की तिजोरी से चोरी कर ली। दुकानदार ने चोरी गई जेवरात की कीमत करीब आठ लाख बताई है। इस आलोक में दुकानदार के बयान पर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। खोजी कुत्ता भी मंगाया गया, परंतु समाचार लिखे जाने तक कोई सुराग नहीं मिल पाया था। थानाध्यक्ष रामदुलार प्रसाद के अनुसार अज्ञात चोरों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। आगे की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज का भी सहारा लिया जा रहा है।

== ====

होती रही चोरी और सोए रहे गृहस्वामी

संवाद सहयोगी, खगड़िया: आभूषण दुकान सह आवास में चोरी होती रही और गृहस्वामी सोए रहे। करीब आधे घंटे तक तक चोर अपने मिशन में लगा रहा। सीसीटीवी से इसका खुलासा हुआ है। ऐसा नहीं है कि घर के अंदर एक लोग सोए थे, कई लोग छत के ऊपर व नीचे सोए हुए थे। बावजूद चोर मिशन में सफल रहा। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी बता रहा है कि करीब 3.15 सुबह में एक चोर दूसरे छत से आभूषण दुकान की छत पर चढ़ रहा है और घटना को अंजाम देने के बाद 3.50 सुबह मुख्य गेट को खोलकर निकल गया और गेट को लगा दिया। पुलिस का यह भी कहना है कि दो मिनट पहले ही उधर से गश्ती जीप गुजरी थी। वहीं बहादुर गार्ड भी अपनी ड्यूटी दे रहा था। ऐसे में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं, जिसका जवाब तलाशने की जरूरत है। गृहस्वामी राजेश की मां का कहना हुआ कि वह छत पर सोती है। बगल में चाभी रखा रहता है। चोर चुपके से चाभी कवर किया। घर में चोरी करते हुए दुकान में आया और तिजौरी खोला तथा करीब आठ लाख का जेवरात लेकर मेन गेट को खोला और चलते बना। इतना सबकुछ के बाद भी किसी की नींद नहीं खुल पाई। सुबह छह बजे उठने पर दुकान में सामान बिखरे होने पर आशंका हुई।तब पुलिस को सूचना दी गई। इतना सबकुछ के बाद इस आशंका को बल मिल रहा है कि चोर उस घर के बारे में सबकुछ जानता था। चाभी कहां रहती है, तिजौरी कैसे खुलेगा और कैसे वह मिशन को सफल कर भागने में सफल हो जाएगा। इस सवाल का भी जवाब तलाशना होगा कि चोर को मालूम था कि कुछ ही दूरी पर थाना है। साढ़े तीन बजे से लोग मार्निंग वाक को लेकर उस पथ से आने-जाने लगते हैं। ऐसे में एक चोर इतनी बड़ी घटना को अंजाम देकर भागने में सफल हो जाता है। मालूम हो कि दो साल पहले एक आभूषण दुकान में साठ लाख के जेवरात चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। मगर बाद में सामने आया कि दूर देहात के लोगों का बंधक रखे जेबरात को पचाने को लेकर ऐसा किया गया। ऐसे में पुलिस को गहराई से जांच की जरूरत तो है ही। थानाध्यक्ष रामदुलार प्रसाद का कहना हुआ कि खोजी कुत्ता को भी मंगाया गया है। उद्भेदन को लेकर सभी प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही मामले पर से पर्दा उठ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.