Move to Jagran APP

सीडीपीओ रंजू देवी के कार्यकाल की हो जांच

खगड़िया। प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्ष्

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 09:10 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 09:10 PM (IST)
सीडीपीओ रंजू देवी के कार्यकाल की हो जांच
सीडीपीओ रंजू देवी के कार्यकाल की हो जांच

खगड़िया। प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रमुख धनंजय ¨सह ने की। बैठक में बीडीओ रविशंकर कुमार, चिकित्सा प्रभारी डॉ. एनपी मेहरा, पीओ रश्मि रंजन, बाढ़ नियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता समेत कई अधिकारी तथा पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे।

loksabha election banner

बैठक में पंचायत समिति सदस्य कुमार रमण ने पूर्व सीडीपीओ रंजू देवी के कार्यकाल को लेकर कई सवाल उठाए। उन्होंने उनके कार्यकाल की जांच की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान महिला पयर्वेक्षिका मणिप्रभा को दो सेक्टर दिया गया है। जबकि अन्य महिला पयर्वेक्षिका को एक ही सेक्टर मिला है। इतना ही नहीं उक्त पयर्वेक्षिका को प्रधान लिपिक का भी चार्ज है। जबकि उक्त कार्यालय में प्रधान लिपिक पदस्थापित हैं। पंसस ने कहा कि उक्त पयर्वेक्षिका पर देवरी पंचायत की आंगनबाड़ी सेविका कल्याणी देवी ने 20 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप है। इस पर बीडीओ रविशंकर कुमार ने कहा कि पूर्व सीडीपीओ पर जांच की प्रक्रिया चल रही है। महिला पयर्वेक्षिका मणिप्रभा से जुड़े मामले की जांच होगी।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित मुद्दा जोरों से उठा। दरियापुर भेलवा पंचायत स्थित स्वास्थ्य उपकेंद्र की समस्या को पंसस कुमार रमण ने उठाया। कहा, यहां बुनियादी सुविधाओं का अभाव है।

वहीं माधवपुर पंचायत के मुखिया जनार्दन कुमार ¨सह ने अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र माधवपुर की खास्ता हाल की ओर ध्यान आकृष्ट कराया। जबकि पंचायत समिति सदस्य अशर्फी साह ने कहा कि महद्दीपुर में अस्पताल को लेकर सरकारी भवन बहुत पहले से बनकर तैयार है, जो अतिक्रमित है। चिकित्सा प्रभारी ने कहा कि दरियापुर भेलवा में जमीन उपलब्ध कराया जायेगा, तो अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र बनेगा। वहीं महद्दीपुर के बाबत कहा कि रिकार्ड में उक्त अस्पताल का भवन है ही नहीं। जबकि दरियापुर भेलवा के मुखिया साहब कुमार ने स्वास्थ्य उपकेंद्र को भूमि उपलब्ध कराने की बात कही। वहीं सियादतपुर अगुवानी के मुखिया ¨पटू कुमार ने सियादतपुर अगुवानी अस्पताल की समस्या को उठाया।

मौके पर उपप्रमुख निरंजन यादव, मिथिलेश चौधरी, विजय यादव, मुकेश कुमार, मनोज कुमार, मुखिया बालकृष्ण शर्मा, रेखा देवी, हेमा देवी, मंचन देवी, नीरज कुमार, कृष्णदेव ठाकुर, रोहित कुमार, जमेदार शर्मा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.