पटना [जेएनएन]। जहां एक ओर लोग दिवाली का त्योहार मना रहे थे वहीं खगड़िया में वर्चस्व की लड़ाई में दीवाली पर दबंगों ने महादलितों के पचास से ज्यादा घरों को आग के हवाले कर घरों को राख में तब्दील कर दिया। इतना ही नहीं, दबंगों ने दहशत फैलाने के उदेश्य से कई राउंड गोलियां भी चलाईं।

घटना दिवाली के दिन खगड़िया के मोरकाही थाना के छमसीया गांव की है, जहां महादलित परिवार के लोगों के घरों में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग आज भी डरे सहमे से हैं।

 

घटना के बाद  पीड़ित परिवारों के घर के बच्चे भूख से तड़प रहे हैं, क्योंकि घर में अन्न का एक भी दाना नहीं है। हालांकि घटना के बाद जिला प्रशासन ने कुछ राहत समाग्री वितरित की है। लेकिन अपना सर्वस्व  आग में स्वाहा देखकर उनके आंखों के आंसू रूकने का नाम नहीं ले रहा। 

 

बता दें कि इस इलाके में जलकर और जमीन पर कब्जे और वर्चस्व को लेकर दो जातियों के बीच विवाद चल रहा था। इस बीच महादलितों को डराने और दहशत फैलाने के उदेश्य से इस घटना को अंजाम दिया गया है।

 

एसपी खगड़िया मीनू कुमारी का कहना है कि जो लोग भी इस घटना को अंजाम दिए हैं उनपर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Kajal Kumari