Move to Jagran APP

खगड़िया संसदीय चुनाव में मतदाताओं का दिखा उत्साह

खगड़िया। चौथम प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में खगड़िया संसदीय चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 06:29 PM (IST)
खगड़िया संसदीय चुनाव में मतदाताओं का दिखा उत्साह
खगड़िया संसदीय चुनाव में मतदाताओं का दिखा उत्साह

खगड़िया। चौथम प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में खगड़िया संसदीय चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह का माहौल रहा। कोई पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहा था, तो कोई अपनी जिदगी का अंतिम लोकसभा चुनाव समझकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मंगलवार की सुबह साढ़े छह बजे से ही विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगनी शुरू होने लगी। बेलदौर विधानसभा क्षेत्र के चौथम पंचायत के बूथ संख्या 43 पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण दो घंटे विलंब से मतदान आरंभ हुआ। इस बूथ पर लगभग नौ बजे से मतदान आरंभ हुआ। इस बीच मतदाताओं के बीच असंतोष का माहौल देखा गया।

loksabha election banner

इधर, दियारा क्षेत्र में मतदान के दिन घुड़सवार दस्ता विभिन्न मतदान केंद्र पर गश्ती करते देखा गया। जबकि प्रखंड के तेलौंछ पंचायत अंतर्गत तौफिर गढि़या मतदान केंद्र पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया। मतदाताओं का कहना था कि उक्त गांव से बाहर जाने वाली मुख्य सड़क पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि के आश्वासन के बाद भी नहीं बन सका है। इसलिए मतदान का बहिष्कार करना उनकी विवशता रही। मतदान बहिष्कार की सूचना पर स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर सदर विधायक पूनम देवी यादव भी मतदाताओं को मनाने के लिए तौफिर गढि़या पहुंचे। लेकिन ग्रामीण अपने जिद पर अड़े रहे। बताते चलें कि उक्त मतदान केंद्र (65) पर कुल मतदाताओं की संख्या 765 है। मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआइजी मनु महाराज मंगलवार की सुबह लगभग नौ बजे प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत तीन-चार मतदान केंद्रों पर सुरक्षा का जायजा लिया। मतदान के समय एनएच 107 समेत अन्य सड़कों पर वाहनों का परिचालन लगभग बंद ही रहा। यात्री पैदल ही करुआमोड़ से महेशखुंट की ओर जाते दिखे। मतदान को ले सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.