Move to Jagran APP

चुनावी ड्यूटी को गंभीरता से करने के लिए दिए कई टिप्स

कटिहार। शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में विधानसभा चुनाव संपन्न कराने को लेकर शहर स्थि

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 10:08 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 05:12 AM (IST)
चुनावी ड्यूटी को गंभीरता से करने के लिए दिए कई टिप्स

कटिहार। शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में विधानसभा चुनाव संपन्न कराने को लेकर शहर स्थित नगर भवन में सोमवार को दूसरे दिन भी पुलिस पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

loksabha election banner

इस मौके पर एएसपी हरिमोहन शुक्ला, सदर एसडीपीओ अमरकांत झा ने निर्वाचन कार्य में लगने वाले पुलिस पदाधिकारियों को इससे संबंधित जानकारी देते हुए चुनाव आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप अपनी ड्यूटी निर्वहन करने को कहा। एएसपी ने कहा कि चुनावी माहौल में विधि व्यवस्था संधारण भी पुलिस के लिए चुनौती है। उन्होंने सभी थाना क्षेत्रों से अधिक से अधिक शरारती एवं अपराधी प्रवृति के लोगों को चिन्हित कर निरोधात्मक कार्रवाई की अनुशंसा भेजने को कहा। एसडीपीओ ने शराब तस्करी पर नजर रखने तथा वारंटियों की धर पकड़ के लिए सघन छापामारी करने को कहा। उन्होंने कहा कि जनता का विश्वास हर हाल में पुलिस पर कायम रहना चाहिए। चेक प्वाईंट एवं अंतरराज्यीय सीमा पर बनाए गए चेक पोस्ट पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया। निर्वाचन कार्य को गंभीरता व संवेदनशीलता के साथ करने को कहा गया। कोरोना काल में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए चुनाव आयोग के निर्देश का शत प्रतिशत अनुपालन करने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया गया। नामांकन स्थल, मतदान केंद्र, चुनाव सामग्री वितरण आदि स्थानों पर की जाने वाली ड्यूटी की विस्तार से जानकारी दी गई। मंगलवार को पुलिस लाइन में प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण में रेल पुलिस व बीएमपी के पदाधिकारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.