Move to Jagran APP

एसडीआरएफ ने संभाली कमान, अब भी तीन लापता

कटिहार। गुरुवार की दोपहर गंगा-कोसी संगम क्षेत्र में कुरसेला थाना क्षेत्र के मधेली के समीप दो

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 09:03 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 09:03 PM (IST)
एसडीआरएफ ने संभाली कमान, अब भी तीन लापता

कटिहार। गुरुवार की दोपहर गंगा-कोसी संगम क्षेत्र में कुरसेला थाना क्षेत्र के मधेली के समीप दो नावों के डूबने की घटना में शुक्रवार की दोपहर दो और शव बरामद हो चुका है। लापता शेष तीन लोगों की तलाश भी जारी है। शुक्रवार को एसडीआरएफ की टीम ने लापता लोगों के तलाश की कमान संभाल ली है। देर शाम तक एसडीपीआरएफ की टीम के साथ स्थानीय गोताखोरों का तलाशी अभियान जारी था।

loksabha election banner

बता दें कि इस घटना में एक महिला समेत छह लोग लापता थे। इसमें महिला का शव गुरुवार की देर शाम बरामद कर लिया गया था। वहीं शुक्रवार की दोपहर एक 11 वर्षीय व एक सात वर्षीय बालक का शव भी बरामद कर लिया गया। उक्त दोनों नाव पर कुल 15 लोग सवार थे। सभी लोग जरलाही दियारा से तरबूज लेकर गुमटी टोला आ रहे थे। आंधी के कारण नाव अनियंत्रित होकर पलट गई थी। इसमें नौ लोग तैरकर बाहर आने में सफल रहे थे। शेष लापता तीन लोगों में मनसाही के एक, कटिहार शहर के एक व समेली प्रखंड के डूमर के एक व्यक्ति शामिल हैं। कटिहार शहर के एक तरबूज व्यापारी व मनसाही के पिकअप चालक उक्त नाव पर सवार थे। शनिवार को भी एसडीआरएफ टीम तथा गोताखोरों का अभियान जारी रहेगा। सदर एसडीपीओ अमरकांत झा तथा थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने एसडीआरएफ टीम के साथ डटे हुए थे। वहीं प्रखंड के बीडीओ व सीओ भी लगातार कैंप कर रहे हैं। जिलाधिकारी कंवल तनुज व पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने गुरुवार की रात ही वहां पहुंच पूरी स्थिति की जानकारी ली थी। डीएम व एसपी शुक्रवार को भी लगातार इसकी मॉनिटरिग करते रहे।

तट पर लगी रही भीड़, थम नहीं रहे परिजनों के आंसू

इधर शुक्रवार को भी गंगा-कोसी तट पर काफी तादाद में लोगों की भीड़ जुटी रही। लापता लोगों के परिजन भी अल सुबह से वहां डटे हुए थे। परिजनों के कारुणिक क्रंदन से माहौल पूरी तरह गमगीन था। लापता लोगों की सूची

1- मो. राजा- 17 वर्ष, पिता मो. अख्तर- डूमर,समेली।

2- मो. अशफाक-23 वर्ष, पिता मो. मकसूद, शरीफगंज,कटिहार।

3- चंदन कुमार सिंह-27 वर्ष, पिता दिनेश कुमार सिंह, बडी बथनाहा, मनसाही।

शव बरामद

1- अमरून खातून 45 वर्ष, गुमटी टोला।

2- मो. शाहरूख 11 वर्ष, पिता मो. निजाम, गुमटी टोला।

3- मो. अमन सात वर्ष, पिता मो. फारूक, गुमटी टोला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.