संवाद सहयोगी, कटिहार : सदर अनुमंडल कार्यालय सभागार में शुक्रवार को प्राणपुर व मनसाही प्रखंड के प्रमुख व उपप्रमुख पद का चुनाव कराया गया। बारसोई अनुमंडलाधिकारी के कार्यालय में आजमनगर प्रमुख व उपप्रमुख का चुनाव कार्य शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराया गया। एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी शंकर शरण ओमी ने प्राणपुर और मनसाही के निर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी की गई। मतदान प्रक्रिया के बाद प्राणपुर प्रखंड प्रमुख पद पर रोशनी खातून तथा उपप्रमुख पद पर कृष्ण मोहन साह निर्वाचित घोषित किए गए। प्रमुख पद के लिए दो लोगों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। प्राणपुर प्रखंड के कुल 17 पंचायत समिति सदस्यों ने अपना मत का प्रयोग किया जिसमें रोशनी खातून नौ और अमित कुमार गुप्ता को आठ मत मिले । उप प्रमुख पद पर भी दो लोगो ने पर्चा दाखिल किया । कृष्ण मोहन साह को नौ मत तथा रफीक को आठ मत मिले।

दूसरे सत्र में मनसाही प्रखंड के प्रमुख व उप प्रमुख पद का चुनाव कराया गया। सदर एसडीओ ने बताया कि इस प्रखंड के सभी नौ पंचायत समिति सदस्य मौजूद थे। मनसाही प्रखंड प्रमुख पद पर सीता देवी व उपप्रमुख पद पर संतोष कुमार यादव निर्वाचित घोषित किए गए। सीता देवी को पांच व सुषमा कुमारी को चार मत मिले। जबकि उप प्रमुख पद पर भी दो पंचायत समिति सदस्य ने नामांकन पर्चा दाखिल किया था। जिसमें संतोष कुमार यादव को पांच व मधुसुदन पासवान को चार मत मिले

सदर एसडीओ ने निर्वाचित प्रमुख व उपप्रमुख को प्रमाण्पत्र दिया। प्रमुख व उपप्रमुख चुनाव को लेकर अनुमंडल कार्यालय परिसर में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। तीन जनवरी को सदर प्रखंड व हसनंगज प्रखंड के प्रमुख व उप प्रमुख पद का चुनाव कराया जाएगा।

Edited By: Jagran