Move to Jagran APP

समेली की आठ पंचायतों में मुखिया पद पर सात नए चेहरे, एक निवर्तमान भी जीते

संवाद सूत्र समेली (कटिहार) समेली प्रखंड में पंचायत चुनाव के चौथे चरण का परिणाम काफी रोमांचक और चौकाने वाला रहा है। यहां आठ पंचायत में मुखिया पद पर सात नए चेहरे चुनकर आए हैं वहीं एक निवर्तमान मुखिया अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे। उन्होंने दोबारा जीत हासिल की है। कुल मिलाकर पंचायत चुनाव में समेली प्रखंड का परिणाम काफी दिलचस्प रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 09:09 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 09:09 PM (IST)
समेली की आठ पंचायतों में मुखिया पद
पर सात नए चेहरे, एक निवर्तमान भी जीते
समेली की आठ पंचायतों में मुखिया पद पर सात नए चेहरे, एक निवर्तमान भी जीते

संवाद सूत्र, समेली (कटिहार): समेली प्रखंड में पंचायत चुनाव के चौथे चरण का परिणाम काफी रोमांचक और चौकाने वाला रहा है। यहां आठ पंचायत में मुखिया पद पर सात नए चेहरे चुनकर आए हैं वहीं एक निवर्तमान मुखिया अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे। उन्होंने दोबारा जीत हासिल की है। कुल मिलाकर पंचायत चुनाव में समेली प्रखंड का परिणाम काफी दिलचस्प रहा है। पुराने मुखिया और धन बल को नकारते हुए गांव की नई सरकार बनाने में मतदाताओं ने काफी दिलचस्पी लेते हुए नये चेहरे को मुखिया का ताज पहनाया है। यही हाल जिला परिषद सीट पर भी हुआ है। इस पद पर कोमल कुमारी को सर्वाधिक मत देकर जीत का ताज पहनाया है। मुखिया पद पर छोहार पंचायत से सरिता देवी, डुमर पंचायत से मनीष ठाकुर, मलहरिया पंचायत से राजकुमार भारती, चांदपुर पश्चिमी से रंजन देवी, चांदपुर पूर्वी से अनिता देवी, खैरा से राजीव कुमार मंडल, चकलामौलानगर से राजेश कुमार मंडल, मुरादपुर से अनिता देवी ने जीत हासिल की है।

loksabha election banner

वहीं समिति सदस्य पद पर निवर्तमान प्रमुख अनुकम्पा कुमारी ने दूसरी बार जीत हासिल करते हुए प्रमुख पद की प्रबल दावेदार रहने का दावा की है। साथ ही मलहरिया पंचायत से अंजू देवी और खैरा उतरी भाग से निमीषा झा भी दूसरी बार अपनी कुर्सी बचाने में सफल रही है। कुल 11 समिति सदस्यों में तीन पुराने और आठ नये चेहरे सामने आए हैं। छोहार पंचायत से पंचायत समिति सदस्य पद पर बिलास हाड़ी, डुमर पंचायत से बबीता देवी, मलहरिया पंचायत से अंजू देवी, चांदपुर पश्चिमी पंचायत से प्रीति कुमारी, चांदपुर पूर्वी पंचायत से दो रेणु देवी और कंचन देवी, खैरा पंचायत से दो समिति सदस्य निमीषा झा और नीतू कुमारी, चकलामौलानगर पंचायत से अमरेंन्द्र माधव, मुरादपुर पंचायत से धनेश्वर मंडल और अनुकम्पा कुमारी ने जीत हासिल की है। सरपंच पद पर सभी पुराने चेहरे को नकारते हुए नये चेहरे को मतदाताओं ने तरजीह दी है। जिनमें छोहार पंचायत से सरपंच पद पर ज्योति देवी, डुमर पंचायत से रमजान अली, मलहरिया पंचायत से मोहन राम, चांदपुर पश्चिमी पंचायत से ममता देवी, चांदपुर पूर्वी पंचायत से प्रेमलता देवी , खैरा पंचायत से प्रेमचंद मंडल , चकलामौलानगर पंचायत से मनोज पटेल और मुरादपुर पंचायत से कविता देवी ने जीत हासिल की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.