Move to Jagran APP

UPSC Result: 44वें रैंक का असली हकदार कौन, एक नाम के 2 कैंडिडेट ने ठोका दावा; बिहार के तुषार का बड़ा आरोप

बिहार के भागलपुर जिले के रहने वाले तुषार कुमार और हरियाणा के रेवाड़ी के तुषार कुमार ने 44वें रैंक पर अपनी दावेदारी ठोकी है। इधर बिहार के तुषार कुमार ने कहा कि उन्हें इस रैंक पर दावा करने की जरुरत नहीं है क्योंकि दूसरे तुषार का एडमिट कार्ड फर्जी है।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Fri, 26 May 2023 10:20 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 10:26 AM (IST)
UPSC Result 2022: 44वें रैंक पर बिहार और हरियाणा के दो कैंडिडेट ने ठोका दावा

भभुआ, जागरण संवाददाता। यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया। एक ओर यूपीएससी में टॉप पांच में लड़कियों ने जगह बनाकर सुर्खियों बटोरी। वहीं, अब यूपीएससी के परिणाम में एक रैंक को लेकर असमंजस की स्थिति हो गई है।

loksabha election banner

यूपीएससी के परिणाम में 44वें रैंक पर दो तुषार कुमार ने अपना दावा ठोंका है। मामला यह है कि यूपीएससी में 44वें रैंक पर तुषार कुमार का नाम है।

रिजल्ट आने के बाद कैमूर जिले के मोहनियां अनुमंडल में अवर निर्वाचन पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित सह बिहार के भागलपुर जिले के रहने वाले तुषार कुमार को बधाई देने वालों का तांता लग गया।

कैमूर जिले के विभिन्न विभागों में पदस्थापित पदाधिकारी व कर्मियों ने तुषार कुमार को बधाई भी दी। तब तक दूसरे दिन हरियाणा के रेवाड़ी जिले के रहने वाले तुषार कुमार ने यह दावा ठोक दिया कि 44वें रैंक पर जो तुषार कुमार का नाम है, वह भागलपुर के तुषार कुमार का नहीं बल्कि वह हैं।

इस संबंध में कैमूर जिले में पदस्थापित तुषार कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें दावा करने की कोई जरूरत ही नहीं है। यूपीएससी से सभी तरह की जानकारी उनके ईमेल पर आ रही है। उन्होंने बताया कि उनका रोल नंबर 1521306 है।

रेवाड़ी के तुषार पर बड़ा आरोप

वहीं, कैमूर के तुषार कुमार ने रेवाड़ी के तुषार कुमार का एडमिट कार्ड फर्जी बताया है। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी के तुषार कहीं भी शिकायत करें, उससे कोई फायदा होने वाला नहीं है।

आरोप-चर्चा में आने के लिए तुषार ठोक रहा दावा

उन्होंने बताया कि जिले में पदस्थापित होने के चलते वरीय पदाधिकारियों से बात होती रहती है। इसी क्रम में उन्होंने एसपी से इस बात की चर्चा की थी। उन्होंने कहा कि इसकी कहीं शिकायत करने की जरूरत ही नहीं है। रेवाड़ी के तुषार ने चर्चा में आने के लिए यह सब किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.