Move to Jagran APP

उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन में व्यवधान करने वाले शिक्षकों पर होगी प्राथमिकी

पेज दो- फोटो नंबर- 13 - मूल्यांकन में प्रतिनियुक्त शिक्षक 25 फरवरी की शाम तक करें योगदान - योगदान नहीं करने पर निलंबन की होगी कार्रवाई - 26 फरवरी से शुरू होगा इंटर की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन जागरण संवाददाता भभुआ इंटरमीडि

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 04:33 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 04:33 PM (IST)
उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन में व्यवधान करने वाले शिक्षकों पर होगी प्राथमिकी
उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन में व्यवधान करने वाले शिक्षकों पर होगी प्राथमिकी

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2020 जिले में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई है। जिले के दो केंद्रों पर 96 हजार उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 26 फरवरी से प्रारंभ होगा। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए प्रतिनियुक्त परीक्षकों को हर हाल में 25 फरवरी की शाम तक जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में योगदान करना है। योगदान नहीं करने वाले शिक्षक परीक्षकों के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई होगी। उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने वाले शिक्षकों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। यह बातें डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने सोमवार को अपने कार्यालय सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कही। उन्होंने बताया कि इंटरमीडिएट परीक्षा के मूल्यांकन के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल महाविद्यालय एवं उच्च विद्यालय भभुआ को मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है। एसवीपी मूल्यांकन केंद्र पर 49 हजार व उच्च विद्यालय भभुआ में 47 हजार 280 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाएगा। इसके लिए कुल 293 परीक्षकों की प्रतिनियुक्ति बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा की गई है। इसमें जिला परिषद, नगर परिषद, नगर पंचायत के विद्यालयों में कार्यरत माध्यमिक, उच्च माध्यमिक एवं प्रारंभिक विद्यालयों में कार्यरत प्रखंड पंचायत शिक्षकों को अपने निर्धारित मूल्यांकन केंद्र पर 25 फरवरी तक क्रमश: परीक्षक एवं एमपीपी पद पर हर हाल में योगदान लेना है। जिन शिक्षकों के मूल्यांकन एवं एमपीपी के लिए नियुक्ति पत्र बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से निर्गत किया गया है और वे मूल्यांकन कार्य के लिए निर्धारित केंद्र पर 25 फरवरी की शाम पांच बजे तक योगदान नहीं करते हैं तो यह उनके द्वारा कर्तव्यहीनता का द्योतक, सरकारी कार्य में बाधा और विद्यालय परीक्षा समिति अधिनियमों के प्रावधानों का उल्लंघन माना जाएगा। संबंधित शिक्षक-शिक्षिकाओं के विरुद्ध थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मूल्यांकन कार्य में बाधा उत्पन्न करने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर एडीएम सुमन कुमार, डीइओ सूर्यनारायण आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.