Move to Jagran APP

दोपहर बाद बाजार में हो रही भीड़ पर नहीं हो रही कमी

कैमूर। भभुआ नगर में दुकानदारों द्वारा प्रशासन के आदेश की अनदेखी की जा रही है। दुकानों

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 11:13 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 11:13 PM (IST)
दोपहर बाद बाजार में हो रही भीड़ पर नहीं हो रही कमी

कैमूर। भभुआ नगर में दुकानदारों द्वारा प्रशासन के आदेश की अनदेखी की जा रही है। दुकानों को बंद करने के लिए समय निर्धारित करने के बाद भी दुकानदारों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। जिन दुकानों का दिन नहीं भी है उन दुकानों को चोरी छिपे खोल कर चलाया जा रहा है। जहां ग्राहक भी पहुंच रहे हैं। सबसे आश्चर्य तो यह है कि लगातार लोगों को सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है। लेकिन दोपहर बाद बाजार में बेतहाशा भीड़ हो रही है। इसके चलते कहीं सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन नहीं हो रहा है। रविवार को ही दोपहर बाद बाजार में खुब भीड़ देखने को मिली। नगर के एकता चौक से लेकर मुंडेश्वरी सिनेमा हाल और सब्जी मंडी रोड में लोगों की काफी भीड़ हुई। भीड़ में शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ी। लोग कोरोना को लेकर थोड़ा भी डरते नहीं दिखे। सबसे गंभीर विषय तो यह है कि निर्धारित समय के आधा घंटा बाद तक बाजार में दुकानें खुली रही। जब छह बजा तो दुकानदार व्यवसाय कर रहे थे। लगभग 15 मिनट बाद दुकानदार अपनी दुकान बंद करना शुरू किए। दुकान बंद करने में 15 मिनट लगा। इस दौरान कई दुकानदार ग्राहकों को सामान दे रहे थे। लेकिन छह से साढ़े छह के बीच में प्रशासन का कोई पदाधिकारी या पुलिस नहीं दिखी। प्रशासनिक सुस्ती के चलते दुकानदारों द्वारा नियमों की अनदेखी की जा रही है। इससे कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा मंडरा रहा है। गाइडलाइन का अनुपालन नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई: डीटीओ

loksabha election banner

जासं, भभुआ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण में भी लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन व परिवहन विभाग पूरी तरह से सजग और सतर्क है। ताकि यात्री बिना किसी संक्रमण के अपने गंतव्य तक पहुंच सके। यात्री वाहनों के परिचालन के लिए सरकार ने पूर्व में गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर डीटीओ लगातार यात्री वाहनों की जांच पड़ताल कर रहे हैं। रविवार को जिला परिवहन पदाधिकारी ने बस स्टैंड सहित कई जगह पर वाहनों की जांच की। इस संबंध में डीटीओ रामबाबू ने बताया की कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए वाहनों में निर्धारित सीट के 50 प्रतिशत ही यात्रियों को बैठाना है। इसके अलावा मालिकों के द्वारा वाहनों को प्रतिदिन धुलवाने, साफ सुथरा रखने एवं समय-समय पर सैनिटाइज कराने के अलावा ड्राइवर कंडक्टर को साफ कपड़े, मास्क, ग्लव्स पहनना अनिवार्य है। इसके अलावा यात्री वाहनों के अंदर चढ़ने व उतरने के समय शारीरिक दूरी का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित करना है। यात्रा के दौरान प्रत्येक यात्री के लिए मास्क पहनना हर हाल में अनिवार्य है। डीटीओ ने कहा कि यात्रा के दौरान गाइडलाइन का अनुपालन नहीं कराए जाने के क्रम में चालक व परिचालक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीटीओ ने कहा कि पदाधिकारियों की टीम अभियान चलाकर प्रत्येक दिन छोटे और बड़े वाहनों की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.