कैमूर जिला अंतर्गत दुर्गावती थाना क्षेत्र के जेवरी पंचायत अंतर्गत करारी गांव में धान की खेत में बकरी चराने को लेकर उभरे विवाद में दो पक्षों के बीच गोलियां चलीं। साथ ही लाठी-डंडे भी चले। झड़प में सात लोग घायल हो गए। सूचना पर थानाध्यक्ष सोहेल अहमद पुलिस बल के साथ पहुंचे। सभी घायलों को पीएचसी भेज दिया। वहां चिकित्सकों ने सभी घायलों की स्थिति को नाजुक देखते हुए बेहतर इलाज के लिए उन्हें उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित ट्रॉमा सेंटर में रेफर कर दिया।

घायलों में करारी गांव के फहीम खां, जुनेद खां, इमरान अहमद, झगड़ू बिद, रमाशंकर बिद, राजन बिद, राजेश बिद शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ग्राम करारी से कुछ ही दूरी पर बिदपुरवा मोहल्ला है, जो कर्मनाशा नदी के किनारे बसा हुआ है। उस मोहल्ले के चारों ओर करारी गांव के लोगों का खेत है। करारी गांव के किसी व्यक्ति ने फहीम खां और जुनेद खां को बता दिया कि आपके खेत में बिदपुरवां के रामाशंकर बिद और राजेश बिद की बकरी धान की फसल चर रही है। जिससे आपके फसल को काफी नुकसान होगा। सारी फसल बर्बाद हो जाएगी। आप जल्दी वहां जाकर उन लोगों को मना कर बकरी को खेत से बाहर निकलवा लीजिए। इसकी सूचना मिलते ही किसान जुनैदा खां अपने खेत की तरफ गए तो देखे की खेत में बकरी चर रही है। मना किए तो बकरी चराने वालों ने उनकी बात नहीं मानी और आपस में बकझक हो गई। फिर दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई। देखते ही देखते कुछ ही समय में वहां पर दोनों तरफ से काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। तब दोनों पक्ष में जमकर मारपीट शुरू हो गई और इसी बीच दोनों तरफ से फायरिग भी होने लगी। जिसमें एक पक्ष के फहीम खान, जुनेद खान, इमरान अहमद व दूसरे पक्ष के झगड़ू बिद, रमाशंकर बिद, राजन बिद, राजेश बिद घायल हो गए। सूचना पर एसपी दिलनवाज अहमद, मोहनियां एसडीएम शिव कुमार राउत, मोहनियां डीएसपी रघुनाथ सिंह, सीओ अरविद कुमार, बीडीओ प्रशांत कुमार प्रसून भी पीएचसी पहुंच घायलों का हाल जाना। इसके तुरंत बाद सभी लोग घटनास्थल पर मुआयना करने के लिए चले गए।

-------------------

बकरी चराने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई है। दो-तीन लोगों को गोली लगने की भी सूचना मिल रही है। फिलहाल उन सभी का बेहतर इलाज हो इसके लिए उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया गया है। करारी गांव में शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

- दिलनवाज अहमद, एसपी

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप