Move to Jagran APP

मैट्रिक परीक्षा में दिव्यांगों को मिलेगी राइटर की सुविधा

मैट्रिक परीक्षा में दिब्यांग परीक्षार्थियों को मिलेंगी राइटर की सुविधा जासंभभुआकैमूर जिला के विभिन्न विद्यालयों में पढ़ने वाले वैसे परीक्षार्थी जो मैट्रिक की परिक्षा 2020 की में शामिल होगें जो शारीरिक से रूप से दिव्योग है। उन्हें विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश के तहत राइटर को एपलब्ध कराना है। लेकिन विद्यालयों के एच एच के माध्यम से अभी तक ऐसे परीक्षार्थीयों की सूची एपलब्ध नहीं कराई गई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिले के सभी एचएम को निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 06:01 PM (IST)
मैट्रिक परीक्षा में दिव्यांगों को मिलेगी राइटर की सुविधा
मैट्रिक परीक्षा में दिव्यांगों को मिलेगी राइटर की सुविधा

जिले के विभिन्न विद्यालयों में पढ़ने वाले वैसे छात्र-छात्रा जो मैट्रिक परीक्षा 2020 में शामिल होंगे और वे दिव्यांग है तो उन्हें राइटर की सुविधा मिलेगी। इसके लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने निर्देश दिया है। इसके लिए सभी एचएम से दिव्यांग परीक्षार्थियों की सूची मांगी गई थी। लेकिन विद्यालयों के एचएम अभी तक ऐसे दिव्यांग परीक्षार्थियों की सूची उपलब्ध नहीं कराए। इसको गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी एचएम को निर्देश दिया है कि अपने -अपने विद्यालयों के सभी दिव्यांग छात्रों की सूची जिला कार्यालय को 24 घंटे में उपलब्ध कराएं जो इस वर्ष आयोजित होने वाली मैट्रिक परीक्षा में शामिल होंगे। समय से सूची नहीं उपलब्ध करने के कारण परीक्षा में भाग लेने वाले दिव्यांग परीक्षार्थी को राइटर की सुविधा से वंचित रहना पड़ सकता है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि समय पर सूची नहीं उपलब्ध कराने पर दिव्यांग परीक्षार्थी को राइटर नहीं मिल पाने की सारी जवाबदेही एचएम की होगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.