Move to Jagran APP

नगर में जल निकासी व्यवस्था की पहली बरसात ने खोली पोल

जासं, भभुआ: नगर में सु²ढ़ सफाई व्यवस्था का दावा करने वाले नगर परिषद की पोल शुक्रवार की दोपहर बाद हु

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 10:52 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 10:52 PM (IST)
नगर में जल निकासी व्यवस्था की पहली बरसात ने खोली पोल

जासं, भभुआ: नगर में सु²ढ़ सफाई व्यवस्था का दावा करने वाले नगर परिषद की पोल शुक्रवार की दोपहर बाद हुई बारिश ने खोल कर रख दी। नगर में जहां-तहां जल जमाव का ²श्य बारिश समाप्त होने के बाद देखने को मिला। नगर के मुख्य नालों की सफाई नियमित कराने की बात नगर परिषद प्रशासन द्वारा कही जाती है। लेकिन शुक्रवार को हुई बरसात के बाद नगर परिषद की यह बात सिर्फ छलावा ही लगी। नगर के एकता चौक, सोनहन बस स्टैंड से कुछ आगे पुल पर, महिला कॉलेज के सामने, नगर परिषद परिसर, सहित विभिन्न मुख्य स्थानों पर घुटने भर पानी लग गया। जल जमाव से होकर ही पैदल लोग आने जाने को विवश हुए। इस दौरान लोग नगर परिषद की सफाई व्यवस्था को कोसते ही रहे। पानी से होकर गुजर रहे वाहनों से छींटे पास से गुजर रहे लोगों पर पड़े। बता दें कि यह स्थिति पहली बार भभुआ नगर में उत्पन्न नहीं हुई है। यह हर साल की स्थिति है। शुक्रवार को सिर्फ हल्की बारिश हुई। इतनी हल्की बारिश के बाद ही नगर के कई जगहों पर जल जमाव का ²श्य देखने को मिला। ऐसे में नगर में जल निकासी की व्यवस्था कैसी है इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। लोगों ने कहा कि जल निकासी के लिए कोई समुचित व्यवस्था नहीं की गई है। नगर के मुख्य नाला जाम है। कूड़ा, कचरा फेंके गए हैं। बरसात आने से पूर्व सफाई नहीं कराई गई। नगर के पूरब पोखरा के पास बना मुख्य नाला इस प्रकार जाम है कि उससे पानी निकलना मुश्किल है। जिससे बरसात के मौसम में हर साल जल जमाव से लोगों को जूझना पड़ता है। दुकानों में पानी प्रवेश कर जाता है।

loksabha election banner

क्या कहते हैं लोग-

फोटो फाइल 08 बीएचयू 13

महताब - पूरब पोखरा से कुछ दूरी पर स्थित मुख्य नाला जाम है। इसकी सफाई साल में एक बार कराई जाती है, वह भी सिर्फ नाम के लिए। प्रत्येक साल सड़क पर पानी आ जाता है। जिससे लोगों को आने जाने में परेशानी होती है।

फोटो फाइल 08 बीएचयू 14

अरशद इरानी - नगर परिषद द्वारा मुख्य नालों की सफाई नहीं कराई जाती। जिससे प्रत्येक साल बरसात के मौसम में जल जमाव की समस्या उत्पन्न होती है। लोगों के घरों में पानी प्रवेश करने लगता है।

फोटो फाइल 08 बीएचयू 15

श्याम सुंदर - नगर में वार्डों की कौन बात करें जब मुख्य सड़क के किनारे बने नाले ही जाम है। जहां पानी निकासी के लिए मुख्य नाला बनाया गया है वहीं जाम हैं। जिससे वार्ड की नालियों का पानी नहीं निकल पाता और मुख्य सड़क के साथ-साथ वार्डों में जल जमाव की समस्या उत्पन्न होती है।

फोटो फाइल 08 बीएचयू 16

मनीष ¨सह- नगर के मुख्य सड़क के किनारे बरसात होने के बाद जल जमाव की समस्या आम बात है। एकता चौक के पास तो आज तक जल जमाव की समस्या दूर करने में नगर परिषद विफल रहा है। यहां दुकानों में नाला का पानी प्रवेश करता है।

क्या कहते हैं नप सभापति-

इस संबंध में पूछे जाने पर नगर परिषद के सभापति जैनेंद्र कुमार आर्य ने कहा कि उन जगहों को चिह्नित किया जा रहा है जहां जल निकासी नहीं हो रहा है। शीघ्र ही उन स्थानों पर नालों की सफाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.