Move to Jagran APP

जीटी रोड के अंडरपास का निर्माण अधर में

कैमूर। कुदरा जीटी रोड पर अंडरपास का निर्माण कुदरा प्रखंड में वर्षों से अधर में है। प्रखंड क्षेत्र में कहीं यह अधूरा पड़ा है जबकि कहीं पर इसका निर्माण ही शुरू नहीं हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 11:28 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 11:28 PM (IST)
जीटी रोड के अंडरपास का निर्माण अधर में
जीटी रोड के अंडरपास का निर्माण अधर में

कैमूर। कुदरा जीटी रोड पर अंडरपास का निर्माण कुदरा प्रखंड में वर्षों से अधर में है। प्रखंड क्षेत्र में कहीं यह अधूरा पड़ा है, जबकि कहीं पर इसका निर्माण ही शुरू नहीं हुआ है। इसके चलते आए दिन दुर्घटनाएं घटती रहती हैं। सड़क पार करने के दौरान लोग अक्सर दुर्घटनाओं के शिकार हो जाते हैं।

loksabha election banner

जीटी रोड को वाराणसी-औरंगाबाद सेक्शन में सिक्स लेन बनाने का वर्षों पहले काम शुरू हुआ तो उसके साथ अंडरपास, नाला, सर्विस लेन, पुलिया आदि का निर्माण भी शुरू हुआ। कुदरा प्रखंड क्षेत्र में अंडरपास का निर्माण पूरा नहीं हो सका। प्रखंड के नाथूपुर गांव के पास जीटी रोड का अंडरपास वर्षों से अर्धनिर्मित पड़ा हुआ है। वहां पर अंडरपास के निर्माण के लिए ही डायवर्सन बनाया गया है। तेज रफ्तार में आ रहे वाहन अक्सर डायवर्सन पर अचानक मुड़ने के क्रम में दुर्घटनाओं के शिकार होते रहते हैं। उधर प्रखंड क्षेत्र के सकरी गांव के पास लंबे समय से ग्रामीणों द्वारा अंडरपास की मांग किए जाने और उस मांग को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वारा स्वीकार कर लिए जाने के बावजूद अंडरपास का निर्माण शुरू नहीं हो सका। अंडरपास के अभाव में सकरी गांव के पास सड़क पार करने में अब तक कई लोग हताहत हो चुके हैं। स्थानीय ग्रामीण बताते हैं कि अंडरपास के निर्माण के लिए पूर्व में वहां के ग्रामीण आंदोलन भी कर चुके हैं, फिर भी निर्माण शुरू नहीं हो सका। दुर्गावती मुख्य नहर के ऊपर वहां दोनों तरफ के सर्विस लेन पर इस तरह की संरचना का निर्माण कर दिया गया है, जिसके चलते सर्विस लेन संकरी हो गई है। और उस संरचना में मवेशी बांधे जाते हैं और उपले सुखाए जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.