कैमूर। स्थानीय थाना परिसर से महज 20 मीटर की दूरी पर स्थित मोबाइल दुकान की दीवार में सेंध मार कर छह एंड्रवायड एवं 10 कीपैड मोबाइल की चोरी दो चोरों ने कर ली। चोरी का पर्दाफाश होने पर स्थानीय ग्रामीणों के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलह समझौते के कगार पर पहुंच चुका है। जिसमें दुकानदार को कुछ मोबाइल अभी तक मिल चुका है। कुछ बेच देने की बात सामने आई है।

इस संबंध में दुकानदार आलोक कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार की सुबह जब इनके द्वारा दुकान खोला गया तो यह हैरान रह गए। दुकान के पीछे से सेंध मार कर दुकान में प्रवेश कर कुल 16 मोबाइल चोरी हो चुकी थी। जिसके बाद इनके द्वारा अपने स्तर से इसकी जानकारी ली जाने लगी। जिसमें गांव के ही निवासी बल्ली बिद के पुत्र एवं उनका भाई बाघा बिद के पुत्र के द्वारा चोरी किए जाने की बात सामने आई। जिसके बाद अपने स्तर से पता लगाते हुए दोनों लड़कों को पकड़ा गया और उनके पास से चोरी की हुई पांच एंड्रवायड एवं छह कीपैड मोबाइल बरामद हुआ। एक एंड्रवायड मोबाइल एवं चार कीपैड मोबाइल उक्त दोनों लड़कों के द्वारा कहीं बेच दिया गया है। इस मामले के बाद स्थानीय लोग इनके ऊपर थाना में आवेदन नहीं करने को लेकर दबाव बनाने लगे और सुलह समझौते की बात कहे। लोगों का कहना था कि उक्त दोनों बच्चे नाबालिग है। नादानी किए हैं, किसी तरह मामले को सुलझा लिया जाए। ताकि बच्चों का भविष्य बर्बाद हो। उस आधार पर इनके द्वारा बात मान ली गई है। इनके द्वारा चैनपुर थाने में आवेदन नहीं दिया गया है। चार कीपैड मोबाइल एवं एक एंड्राइड मोबाइल उक्त दोनों लड़कों के स्वजनों के द्वारा देने की बात कही गई है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह ने बताया कि चोरी की घटना की बात सही है। लेकिन उक्त मामले में दोनों पक्ष आपस में सुलह समझौता कर लिया है। मामले से संबंधित चैनपुर थाना में आवेदन नहीं दिया गया है। जिस कारण से इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई है।

Edited By: Jagran