Move to Jagran APP

पटना में विधायक के आवास पर धरना देने का प्रस्ताव पारित

जमुई। बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने सरकार के विरूद्ध सड़क से सदन तक की लड़ा

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 06:31 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:31 PM (IST)
पटना में विधायक के आवास पर धरना देने का प्रस्ताव पारित
पटना में विधायक के आवास पर धरना देने का प्रस्ताव पारित

जमुई। बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने सरकार के विरूद्ध सड़क से सदन तक की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। सड़क की लड़ाई के पहले चरण में 25 नवंबर को पटना में सभी विधायकों के आवास के समक्ष धरना पर शिक्षक बैठेंगे ।

loksabha election banner

जबकि सदन की लड़ाई लड़ने के लिए सबसे पहले कोशी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद में शिक्षकों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए आगामी चुनाव में संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह की जीत सुनिश्चित करने का संकल्प लिया गया। उपरोक्त निर्णय बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष जयप्रकाश पासवान की अध्यक्षता में मंगलवार को मध्य विद्यालय माधोपुर में प्रखंड स्तरीय प्रतिनिधियों की आयोजित बैठक में लिया गया। मौके पर बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कहा कि बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर 25 नवंबर को पटना में सभी विधायकों के आवास पर लाखों शिक्षकों द्वारा धरना दिया जाएगा। धरना के माध्यम से विधायकों को लाखों शिक्षक द्वारा मांग-पत्र सौंपकर सरकार से विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में समान वेतनमान, सेवाशर्त, राज्यकर्मी का दर्जा आदि लागू करने की मांग की जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर नियोजित शिक्षकों को जानबूझकर कर अपमानित करने का आरोप मढ़ते हुए कहा कि शिक्षक विरोधी नीति के खिलाफ आंदोलन के लिए सूबे के सभी शिक्षक संगठन एक मंच पर आ गए हैं। जिलाध्यक्ष रवि कुमार यादव ने कहा कि सरकार के खिलाफ जारी वोट की लड़ाई के तहत कोशी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के एमएलसी चुनाव में शिक्षक संघ ने प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह को अपना भावी उम्मीदवार घोषित किया है। आंनद कौशल की जीत सुनिश्चित करने के लिए हजारों शिक्षक और उनके स्वजन मतदाता बन चुके हैं। जिला महासचिव जयप्रकाश पासवान ने बचे हुए सभी शिक्षक और शिक्षाविदों से 23 नवंबर से 9 दिसंबर तक फॉर्म 18 भरकर मतदाता बनने व 25 नवंबर को विद्यालय में अवकाश लेकर पटना में चकाई विधायक के आवास पर धरना को सफल बनाने का आह्वान किया। इस अवसर पर कोशी प्रमंडल के सभी शिक्षक प्रतिनिधियों ने आनंद कौशल का एमएलसी चुनाव में जीत सुनिश्चित करने और 25 नवम्बर को पटना में सभी विधायक के आवास पर आहूत धरना कार्यक्रम को सफल बनाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर प्रमोद कुमार, सुरेश चंद्र यादव, बबलू दुबे, रंजीत आजाद, सुरेश साह, दिनेश पासवान, शुशील सिन्हा, मुक्ता रानी राय, उमा रानी बसाक, मृत्युंजय यादव, रोहित दास, रामदेव पासवान, प्रीति कुमारी, संजय वर्मा, बालमुकुंद दास, सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.