Move to Jagran APP

सही जगह पर जलमीनार बनाने की मांग को लेकर नारेबाजी

जमुई। कुंधुर पंचायत अंतर्गत गेनाडीह गांव के वार्ड नंबर 8 में पीएचईडी विभाग की उदासीनता के कारण गेनाडीह महादलित टोला के ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 05:38 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 05:38 PM (IST)
सही जगह पर जलमीनार बनाने की मांग को लेकर नारेबाजी
सही जगह पर जलमीनार बनाने की मांग को लेकर नारेबाजी

जमुई। कुंधुर पंचायत अंतर्गत गेनाडीह गांव के वार्ड नंबर 8 में पीएचईडी विभाग की उदासीनता के कारण गेनाडीह महादलित टोला के ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं हो रहा है। वहीं इस भीषण गर्मी में पेयजल को तरस रहे वार्डवासियों ने गुरुवार को विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। पेयजल संकट से जूझ रहे महादलित टोले की बिजली देवी, आरती देवी, शोभा देवी, मायावती देवी, सबुजा देवी, नेमवती देवी, संगीता देवी, रेखा देवी, लगनी देवी, संजू देवी, टुकनी देवी, चिलो मांझी ने बताया कि हजारों की आबादी वाले इस टोले में मात्र एक चापाकल वह भी रुक-रुककर पानी देता है। इसके बावजूद पीएचईडी विभाग टोले से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर जलमीनार बना रहा है। जिसके कारण गेनाडीह महादलित टोले के ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल नसीब होना मुश्किल लगता है। उन्होंने बताया कि बीडीओ को गामीणों द्वारा आवेदन भी दिया गया है। वहीं विभाग के कार्यपालक अभियंता को भी सूचित किया गया है लेकिन पीएचईडी विभाग के रवैये के कारण ग्रामीणों की मुश्किलें कम नहीं हो रही है।

loksabha election banner

------------

कहते हैं वार्ड सदस्य :

वार्ड सदस्य संजय रावत ने बताया कि निर्माणाधीन जलमीनार के संबंध में संवेदक द्वारा मुझसे राय नहीं लिया गया। महादलित टोले में ही जलमीनार लगाया जाना चाहिए। इस टोले में पानी की काफी किल्लत है। ग्रामीणों की मांग जायज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.