Move to Jagran APP

नामांकन प्रक्रिया शुरू, पहले दिन एक भी नामांकन पर्चा नहीं हुआ दाखिल

जमुई। लोकसभा आम चुनाव 2019 को लेकर सोमवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पर्चा दाखिल करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 07:58 PM (IST)
नामांकन प्रक्रिया शुरू, पहले दिन एक भी नामांकन पर्चा नहीं हुआ दाखिल
नामांकन प्रक्रिया शुरू, पहले दिन एक भी नामांकन पर्चा नहीं हुआ दाखिल

जमुई। लोकसभा आम चुनाव 2019 को लेकर सोमवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पर्चा दाखिल करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। नामजदगी का पर्चा दाखिल करने की पहली तारीख को एक भी अभ्यर्थियों ने उम्मीदवारी नहीं दी। अलबत्ता दो लोगों ने नामजदगी का पर्चा निर्वाचन कोषांग से जरूर खरीदा है जिसमें पिछले चुनाव में राजद के प्रत्याशी रहे सुधांशु शेखर भास्कर एवं बसपा के सकलदेव दास का नाम शामिल है। इधर आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन करने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। समाहरणालय के समीप पहुंचने के पहले लोगों को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा से गुजरना पड़ रहा है। पहले दिन की नामजदगी का पर्चा दाखिल करने की अवधि समाप्त होने के उपरांत जिला निर्वाचन पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पहले दिन एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ। उम्मीदवारी के लिए दो नामांकन पत्रों की बिक्री होने की जानकारी उन्होंने दी है। इसके साथ ही प्रशासनिक इंतजाम और आदर्श आचार संहिता की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि समाहरणालय के मुख्य द्वार तक अभ्यर्थियों के तीन वाहन के आने की ही अनुमति होगी। इसके साथ ही अभ्यर्थी के साथ समाहरणालय परिसर में प्रवेश करने की इजाजत कुल 4 लोगों की होगी यानी कि अभ्यर्थी सहित पांच व्यक्ति ही जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष तक आ सकते हैं। इधर नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होने से पहले समाहरणालय परिसर में जाने के लिए सख्त पहरा लगा दिया गया। यहां तैनात कर्मी मीडिया कर्मियों को भी रोकते नजर आए। हालांकि बाद में जिला निर्वाचन पदाधिकारी के हस्तक्षेप के उपरांत मीडिया कर्मियों का समाहरणालय परिसर में प्रवेश संभव हुआ। हालांकि जिलाधिकारी ने अनावश्यक भीड़ से बचने के लिए जिला प्रशासन की ओर से फोटोग्राफर एवं वीडियोग्राफर की व्यवस्था की गई है। साथ ही फोटो और वीडियो फुटेज मीडिया कर्मियों को उपलब्ध करा देने की बात कही है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.