Move to Jagran APP

भारतीय नववर्ष पर पुस्तकालय की स्थापना

जमुई। मंगलवार को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा विक्रम संवत 2078 भारतीय नववर्ष के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थानीय कार्यालय में पुस्तकालय की स्थापना की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 05:09 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 05:09 PM (IST)
भारतीय नववर्ष पर पुस्तकालय की स्थापना
भारतीय नववर्ष पर पुस्तकालय की स्थापना

जमुई। मंगलवार को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा विक्रम संवत 2078 भारतीय नववर्ष के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थानीय कार्यालय में पुस्तकालय की स्थापना की गई। इसकी अध्यक्षता जिला संयोजक सूरज कुमार वर्णवाल ने व मंच संचालन प्रवीण कुमार सूर्य ने की।

loksabha election banner

अभाविप के नगर उपाध्यक्ष राजेश कुमार, समाजसेवी विभीषण कुमार, प्रवीण कुमार सूर्य, जिला संयोजक सूरज बर्णवाल, नगर मंत्री आशीष कुमार, शिक्षक संजीव कुमार ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। नगर उपाध्यक्ष राजेश कुमार व समाजसेवी विभीषण कुमार ने कहा कि झाझा जैसे ऐतिहासिक भूमि पर पुस्तकालय का होना उतना ही जरूरी है, जितना मछली को पानी की आवश्यकता होती है। बड़े सौभाग्य की बात है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यालय में पुस्तकालय की स्थापना की गई। हमारी ओर से यथासंभव सहयोग पुस्तकालय को रहेगा। जिला एसएफडी प्रमुख रूपेश भारती, आशीष कुमार, हरिनंदन कुमार,नीतीश यादव आदि कार्यकर्ताओं ने कहा कि झाझा में पुस्तकालय की स्थापना से गरीब विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई करने में किसी भी तरह की कठिनाई नहीं होगी। यह पुस्तकालय समाज को एक नई दिशा देगा तथा योग्य शिक्षकों के द्वारा यहां नि:शुल्क पढ़ाया भी जाएगा। जिला संयोजक सूरज वर्णवाल व समाजसेवी प्रवीण कुमार सूर्य ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही छात्रहित व राष्ट्रहित के लिए कार्य करती आ रही है।विद्यार्थी परिषद ज्ञान ,शील,एकता के सूत्र में कार्य करती है। शिक्षा के क्षेत्र में हमलोग निरन्तर गतिमान है। पुस्तकालय को आगे बढ़ाने के लिए तन मन धन से सहयोग कर विद्यार्थियों को लाभ पहुंचाने का कार्य करेंगे। मौके पर शंभूनाथ वर्णवाल, कृष्णा साव, कार्यालय मंत्री बंटी माथुर, धनन्जय यादव, नगर एसएफडी प्रमुख आनन्द कुमार, राज शाहिल, मधुरेन्द्र कुमार, विशाल पासवान उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.