बांका। थाना क्षेत्र के एसएच 22 देवघर-सुल्तानगंज मुख्यमार्ग के गोरगामा गांव के पास बुधवार दोपहर मुंगेर खनन विभाग की टीम पर अवैध बालू लोडेड ट्रक चालक सहित 10-12 अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। जिसमें होमगार्ड जवान सुबोध पासवान सहित प्राइवेट चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए संग्रामपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है। जिसमें जख्मी जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना में टीम के अधिकारियों के भी चोटिल होने की खबर आई है। घटना के बाद खनन विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से गोरगामा-बेलहर के बीच स्थित पेट्रोल पंप से उक्त ट्रक को जब्त कर लिया। घटना के बाद आरोपित चालक एवं सहचालक वाहन छोड़ भाग निकलने में कामयाब रहे।

जानकारी के अनुसार मुंगेर जिला खनन पदाधिकारी उपेंद्र पासवान, खान निरीक्षक संतोष कुमार सिन्हा द्वारा होमगार्ड जवान महेश साह, सुबोध पासवान, सुगदेव मंडल,मुहम्मद कमाल के साथ मिलकर संग्रामपुर थाना क्षेत्र के बेलहरना नदी पुल पास बालू लोडेड वाहनों की जांच कर रहे थे। तभी बीआर 10 जीए-5621 नंबर के ट्रक को रुकने का इशारा दिया। चालक ने ट्रक रोकने की बजाय तेजी से भगाकर बेलहर थाना क्षेत्र के गोरगामा स्थित एक गैराज के पास खड़ा कर दिया। ट्रक का पीछा करते हुए पुलिस टीम वहां पहुंचकर चालक को कब्जे में लेने की कोशिश की। खुद को फंसता देख चालक ने लोहे की रॉड से सिपाहियों पर हमला कर दिया। जिसमें दर्जनों लोगों ने भी चालक का साथ दिया। खनन विभाग की टीम पर हमला होते ही अफरा तफरी मच गई। भाग रहे सिपाहियों व अधिकारियों को भी खदेड़-खदेड़ कर पीटा। घटना की सूचना संग्रामपुर एवं बेलहर पुलिस को दी गई। दोनों थाना की पुलिस पेट्रोल पंप पहुंचकर उक्त ट्रक को जब्त कर लिया। खान निरीक्षक संतोष कुमार सिन्हा ने बताया कि ट्रक पर 900 सीएफटी बगैर चालान का अवैध बालू लोड है। जिसे जमुई से लाया जा रहा था। घटना में शामिल वाहन के मालिक और चालक का पता लगाया जा रहा है। सभी के विरुद्ध बालू चोरी करने व जानलेवा हमला करने का आरोप लगाकर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

Posted By: Jagran