Move to Jagran APP

नीतीश-चिराग में हो गई सुलह? पासवान ने जीजा को टिकट देने के सवाल पर भी तोड़ी चुप्पी, बोले- काबिलियत जरूरी है...

जमुई में बहनोई को टिकट देने पर परिवारवाद के उठते सवाल को उन्होंने तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को उद्धृत करते हुए परिभाषित किया। उन्होंने बताया कि परिवार होने के नाते मौका मिल सकता है लेकिन टिके रहने के लिए काबिलियत जरूरी है। वहीं नीतीश से कड़वाहट भरे रिश्ते दूर होने के सवाल पर भी चिराग पासवान ने खुलकर बात की।

By Arvind Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 27 Mar 2024 09:32 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 09:32 PM (IST)
नीतीश-चिराग में हो गई सुलह? पासवान ने जीजा को टिकट देने के सवाल पर भी तोड़ी चुप्पी

संवाद सहयोगी, जमुई। लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि राजनीति में राष्ट्रहित सर्वोपरि है। इसके बाद गठबंधन हित का स्थान होता है और फिर पार्टी के हित की चिंता की जाती है। व्यक्तिगत हित का स्थान आखिर में होता है। चिराग नीतीश कुमार से राजनीति में कड़वाहट भरे रिश्ते दूर हो जाने के सवाल पर का जवाब दे रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि देश हित में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना जरूरी है। इसके लिए ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा और उनकी पार्टी साथ मिलकर बिहार में चुनाव लड़ रही है। लक्ष्य यहां 40 की साल 40 सीटों पर जीत दर्ज करना है।

'...काबिलियत जरूरी है'

जमुई में बहनोई को टिकट देने पर परिवारवाद के उठते सवाल को उन्होंने तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को उद्धृत करते हुए परिभाषित किया। उन्होंने बताया कि परिवार होने के नाते मौका मिल सकता है, लेकिन टिके रहने के लिए काबिलियत जरूरी है।

उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता को एक बार फिर से दोहराते हुए कहा कि वह जमुई जवानी में आए थे और बुजुर्ग बनकर ही जाएंगे। इसका माध्यम उनके बहनोई अरुण भारती होंगे। पिता की कर्म भूमि की जिम्मेवारी वह संभालने जा रहे हैं और उनकी कर्मभूमि की जिम्मेवारी बहनोई के जिम्मे होगी।

'मोदी की गारंटी जरूरी है'

वहीं, बुधवार को शहर के द्वारिका विवाह भवन में आयोजित एनडीए कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए चिराग ने कहा कि भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में देखने के लिए मोदी की गारंटी जरूरी है, इसलिए हम सभी को एकजुटता के साथ अबकी बार 400 के पार के संकल्प को पूरा करने के लिए संकल्प लेना होगा।

इस दौरान एनडीए के घोषित उम्मीदवार अरुण कुमार भारती ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने कार्यकाल में जमुई के विकास को जो गति दिया है उसे और तेज करेंगे। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने चिराग की नेतृत्व क्षमता एवं सकारात्मक सोच की प्रशंसा की। अध्यक्षता लोजपा (आर) के जिलाध्यक्ष जीवन सिंह ने की। बड़ी संख्या में भाजपा, जदयू, लोजपा, हम और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: 'मैं आत्महत्या करना पसंद करूंगा...', पूर्णिया सीट छोड़ने के सवाल पर बोले पप्पू यादव

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: जमुई और हाजीपुर फाइनल, अब खगड़िया पर नजरें; चिराग पासवान किस पर खेलेंगे दांव?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.