Move to Jagran APP

बिहार बोर्ड अब भूत-प्रेत से भी कराएगा मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्‍यांकन, आदेश जारी

बिहार बोर्ड का एक नया कारनामा सामने आया है अब मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन का काम भूत-प्रेत को सौंपा गया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 09:21 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 02:43 PM (IST)
बिहार बोर्ड अब भूत-प्रेत से भी कराएगा मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्‍यांकन, आदेश जारी
बिहार बोर्ड अब भूत-प्रेत से भी कराएगा मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्‍यांकन, आदेश जारी

जमुई [आशुतोष कुमार सिंह]। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BIhar Board) मैट्रिक परीक्षा (Matric Exam) का समय पर रिजल्‍ट देने के लिए अब भूत-प्रेत से कॉपियों का मूल्‍यांकन कराएगा। ऐसा हम नहीं, बोर्ड का कारनामा ही कह रहा है। बोर्ड की तरफ से एक वर्ष पूर्व दुनिया को अलविदा कह चुके हाईस्कूल के शिक्षक अनिल पासवान को मैट्रिक की कॉपियों के मूल्यांकन का आदेश जारी किया गया है। 

loksabha election banner

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना से जमुई के हाई स्कूल, ताजपुर के दिवंगत शिक्षक अनिल पासवान को पत्र जारी कर पांच मार्च से शुरू होने वाले मैट्रिक की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य में योगदान करने का आदेश जारी किया गया है।

यह आदेश बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना के परीक्षा नियंत्रक द्वारा जारी किया गया है। उन्हें सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक जमुई स्थित मूल्यांकन केंद्र पर अपना योगदान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। जबकि अनिल पासवान की मौत पिछले साल 11 मार्च को ही हो चुकी है। इसकी सूचना भी विद्यालय प्रधान द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को दे दी गई थी। 

हाईस्कूल ताजपुर के विद्यालय प्रधान राणा राजीव कुमार का कहना है कि दिवंगत शिक्षक अनिल पासवान को मैट्रिक की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य में लगाए जाने से संबंधित पत्र बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना द्वारा जारी किया गया है।

उन्होंने कहा है कि इसकी सूचना मुझे भी प्राप्त हुई है। हालांकि इस संदर्भ में मेरे द्वारा कोई पत्र रिसीव नहीं किया गया है। अनिल पासवान के निधन की सूचना पिछले वर्ष ही जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को दे दी गई थी। बावजूद, इस तरह का पत्र निकाला जाना समझ से परे है।

बता दें कि प्रदेश के शिक्षकों की हड़ताल जारी है और एेसे में इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य भी चल रहा है और उसके बाद मैट्रिक की कॉपियों का मूल्यांकन का काम होगा। बोर्ड ने इस बार भी पिछले साल की ही तरह इस साल भी समय पर रिजल्ट देने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.