Move to Jagran APP

जहानाबाद छेड़खानी वीडियो वायरल मामला: 11 गिरफ्तार, आठ हैं नाबालिग

जहानाबाद छेड़खानी वीडियो वायरल मामले में अबतक 11आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें आठ आरोपी नाबालिग हैं और तीन बालिग हैं। पीड़िता के बयान पर अब आगे की कार्रवाई की जाएगी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 02 May 2018 07:44 PM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 07:18 PM (IST)
जहानाबाद छेड़खानी वीडियो वायरल मामला: 11 गिरफ्तार, आठ हैं नाबालिग
जहानाबाद छेड़खानी वीडियो वायरल मामला: 11 गिरफ्तार, आठ हैं नाबालिग

पटना [जेएनएन]। जहानाबाद छेड़खानी वीडियो वायरल मामले में तीन और गिरफ्तारी होने के बाद अबतक इस मामले में 11 लड़कों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से आठ नाबालिग हैं और तीन बालिग हैं। इसमें और गिरफ्तारी होने की संभावना है। सबसे बड़ी बात यह है कि काउंसेलिंग के बाद परिजन खुद अपने आरोपी बच्चों का पता-ठिकाना बता रहे हैं।

loksabha election banner

गिरफ्तार सभी आरोपित भरथुआ गांव के रहने वाले हैं, जहां एक लड़की के साथ इन लड़कों ने घिनौना कुकृत्य किया था। चार को पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया था और उस लड़की को भी खोज लिया था, जिसके साथ यह घटना घटित हुई थी।

बताया जाता है कि इस मामले में पुलिस ने जैसे ही चार युवकों को पकड़ा वैसे ही इसमें शामिल अन्य आरोपित घर छोड़ कर फरार हो गये थे और इसके बाद इन सबकी गिरफ्तारी छापेमारी के बाद की गई।  

घटना के बाद पुलिस ने तमाम युवकों के परिजनों की काउंसेलिंग की है और यह बताया कि उनके लड़कों ने क्या हरकत की और उससे समाज का क्या अहित हुआ है? काउंसेलिंग का ही नतीजा था कि कुछ लड़कों के घरवालों ने ही अपने लड़के के छुपे होने की जगह की जानकारी पुलिस को दे दी। एसआईटी को अब पीड़िता की सहेली के बॉयफ्रेंड की तलाश है, जो इस घटना के समय वहीं था।

बता दें कि पुलिस ने मंगलवार को जहानाबाद कोर्ट में पीड़ित नाबालिग का बयान दर्ज कराया था, जिसमें पीड़िता ने घटना की बात को स्वीकार कर अपना बयान दर्ज कराया था। उसके बयान में यह भी बात सामने आयी कि नाबालिग युवती एससी-एसटी वर्ग से आती है।

इसके बाद अब उक्त मामले में दर्ज प्राथमिकी में एससी-एसटी की आइपीसी की धाराएं भी जोड़ी जायेंगी। इसके लिए जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां की ओर से तमाम निर्देश संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को दे दिये गये हैं।

इसके साथ ही जोनल आइजी ने पूरे केस का सुपरविजन जहानाबाद के एसपी को खुद करने को कहा है। इसके साथ ही एसपी को यह भी निर्देश दिया है कि वे इस मामले में फरार तमाम आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द करायें और उनके खिलाफ पुख्ता साक्ष्य जुटा कर जल्द से जल्द चार्जशीट दायर करें।

पीड़िता के परिजनों को सुरक्षा भी उपलब्ध कराया गया है। चूंकि मामले में मुख्य गवाह लड़की है इसके लिए उसके घर पर काफी संख्या में सादे ड्रेस में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है, जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

पुलिस ने जिस बाइक के नंबर के आधार पर अपनी जांच शुरू की और घटनास्थल से लेकर आरोपितों तक पहुंची बताया जा रहा है कि वह बाइक चोरी की है। अब यह बाइक किसकी है? इस पर फिलहाल अनुसंधान किया जा रहा है। यह बाइक पीड़िता के सहेली के ब्वॉयफ्रेंड की है या फिर गांव के युवकों की, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.