Move to Jagran APP

बैठक से अनुपस्थित 108 बीएलओ से स्पष्टीकरण

मतदाता सूची में सुधार के लिए अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा को लेकर प्रखंड कार्यालय के सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी पारितोष कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 09:31 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 09:31 PM (IST)
बैठक से अनुपस्थित 108 बीएलओ से  स्पष्टीकरण
बैठक से अनुपस्थित 108 बीएलओ से स्पष्टीकरण

जहानाबाद । मतदाता सूची में सुधार के लिए अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा को लेकर प्रखंड कार्यालय के सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी पारितोष कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी विनय कुमार तथा सभी बीएलओ मौजूद थे। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि 26 दिसंबर को वरीय अधिकारियों के पास सूची भेजना है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सूची में सुधार के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि कोई व्यक्ति दो जगह मतदाता नहीं रह सके। जिस व्यक्ति का नाम दो जगह के मतदाता सूची में दर्ज है उससे एक स्थान पर मतदाता रहने के लिए निर्धारित कराएं। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति परलोक सुधार गए हैं उन्हें तो सूची से नाम हटाना ही है। नए मतदाताओं को भी इस सूची में जोड़ना है। उन्होंने कहा कि जिस मतदान केंद्र पर महिला पुरुष के अनुपात में काफी अंतर है वहां उस अंतर को दूर करने का प्रयास करें। उन्होंने बीएलओ को निर्देश देते हुए कहा कि कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि एकही परिवार के लोग अलग-अलग मतदान केंद्र पर मतदाता होते हैं। उन्हें समायोजित करते हुए एकही मतदान केंद्र का मतदाता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र की चौहद्दी का आकलन करते हुए आवश्यक संसाधन की भी सूची तैयार करें।उन्होंने कहा कि लॉजिक इरर नए सूची में नहीं पाया जाए, इस पर ध्यान रखने की जरुरत है। अनुमंडल पदाधिकारी ने रतनी की बैठक से 55 बीएलओ तथा जहानाबाद में 53 बीएलओ की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि उनलोगों से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। यदि संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं प्राप्त होता है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कई आंगनबाड़ी सेविका बीएलओ के रूप में भी कार्यरत हैं। आंगनबाड़ी सेविकाओं की हड़ताल चल रही है। लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि निर्वाचन के कार्य में हड़ताल का कोई प्रावधान नहीं है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.