Move to Jagran APP

जिले में वोट फीसद बढ़ाने में मदद करें युवा

जहानाबाद। प्रखंड के टेहटा के एक निजी मैरेज हॉल में गुरुवार को युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार नेहरु युवा केंद्र के तत्वावधान में पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम के माध्यम से स्वीप मतदाता जागरुकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 12:28 AM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 12:28 AM (IST)
जिले में वोट फीसद बढ़ाने में मदद करें युवा
जिले में वोट फीसद बढ़ाने में मदद करें युवा

जहानाबाद। प्रखंड के टेहटा के एक निजी मैरेज हॉल में गुरुवार को युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार नेहरु युवा केंद्र के तत्वावधान में पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम के माध्यम से स्वीप मतदाता जागरुकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी शंभुनाथ ने किया इस अवसर पर जिप सदस्य धर्मेंद्र पासवान, स्वच्छ भारत प्रेरक प्रशांत कुमार,प्रखंड समन्वयक अमरेश कुमार तथा रामपुर पंचायत के उपमुखिया ओम प्रकाश कुमार उपस्थित थे।कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मुखिया संघ के अध्यक्ष अवधेश शर्मा ने की।इसका नेतृत्व एवं आगत अतिथियों का स्वागत जिला संयोजक रेड क्रॉस यूथ क्लब सह युवा स्वयंसेवक अमित कुमार द्वारा किया गया।कार्यक्रम में जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने उपस्थित युवाओं को बताया कि जिला प्रशासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के लिए विभिन्न तरह के कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता मतदाता जागरुकता जैसे अभियान को सफल बनाने के लिए अपने-अपने क्षेत्र में कार्य करें और विभिन्न तरह की गतिविधि के तहत मां,बहन तथा भाई को जागरुक करने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि नेहरु युवा युवाओं का एक बढि़या प्लेटफार्म है। इससे जुड़ कर समाज की कुरीतियों को समाप्त करें और जिले को वोट प्रतिशत बढ़ाने में सहयोग करें। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य धर्मेंद्र पासवान ने कहा कि युवा ही देश के भविष्य हैं। जिस ओर युवा झुक जाते उस तरफ तुफान आ जाता। इसी तरह से आगामी लोकसभा चुनाव में सकारात्मक सोच के साथ सभी युवाओं को आगे आना होगा और अपने अपने घर से निकलकर एक अच्छे नेतृत्वकर्ता का चयन करना होगा। उन्होंने उपस्थित लोगों से मतदान करने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया। अमरेश कुमार ने कहा कि सभी युवाओं के साथ-साथ स्वच्छाग्राही अपने-अपने क्षेत्र के युवाओं को मतदाता जागरुकता अभियान में सहयोग करेंगे। इस मौके पर उपस्थित सैकड़ों युवा क्लब के सदस्यों को अमित कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन के निर्देशानुसार हर संभव हम युवाओं को अपने पंचायत, प्रखंड एवं जिले का नाम आगे बढ़ाएं। कार्यक्रम में छानकता क्लब के अध्यक्ष संजय पासवान, सूरज कुमार सहित सैकड़ों युवा और स्वच्छाग्राही उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.