Move to Jagran APP

Bihar Weather: रोहिणी नक्षत्र के पहले दिन अरवल, जहानाबाद समेत कई जिलों में भारी बारिश, तपती गर्मी से मिली राहत

Bihar Weather Update रोहिणी नक्षत्र के पहले ही दिन गुरुवार को जहानाबाद और अरवल में झमाझम बारिश हुई। बारिश के साथ कई इलाकों में ओले भी गिरे। सुबह-सुबह खिली धूप के बीच पहले बूंदाबांदी शुरू हुई फिर धूप निकल आई। इसके बाद दोपहर और फिर शाम में झमाझम बारिश हुई।

By dheeraj kumarEdited By: Mohit TripathiPublished: Thu, 25 May 2023 09:07 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 10:01 PM (IST)
Bihar Weather: रोहिणी नक्षत्र के पहले दिन अरवल, जहानाबाद समेत कई जिलों में भारी बारिश, तपती गर्मी से मिली राहत
जहानाबाद व अरवल में रुक-रुककर आधे घंटे हुई बारिश से किसान हुए निहाल

जागरण टीम, पटना। Bihar Weather News Update:  25 मई से रोहिणी नक्षत्र की शुरुआत हो गई है। रोहिणी नक्षत्र के पहले दिन से ही किसान भदई फसल के लिए अपने खेतों को तैयार करने में जुट जाते हैं। धान की नर्सरी बोने के लिए रोहिणी नक्षत्र बेहद शुभ माना जाता है।

loksabha election banner

ऐसे शुभ नक्षत्र के पहले दिन गुरुवार को जहानाबाद, शेखपुरा और अरवल समेत राज्य के कई जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ जमकर बारिश हुई। इसके साथ ही कई इलाकों में ओले गिरने की भी सूचना है। जहानाबाद के कई इलाकों में करीब 20 मिनट तक ओले गिरते रहे।

लगातार 20 मिनट तक गिरे ओले

जहानाबाद के घोसी में लगातार बीस मिनट तक ओले गिरते रहे। घोषी के जिले के अन्य प्रखंडों और अलावा शहर में भी कुछ जगहों पर ओले गिरे। जहानाबाद में पूरे दिन दिन रुक-रुक कर बारिश होती रही। इसके अलावा अरवल के कुर्था और करपी प्रखंड में भी जमकर बारिश हुई।

गर्मी से मिली राहत

रोहिणी नक्षत्र के पहले ही दिन हुई झमाझम ने उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत दी है। हालांकि तेज हवाओं के साथ हुई इस बारिश से शहरों को जलभराव का सामना करना पड़ा। जलभराव के अलावा कई इलाकों में पेड़ गिरने से आवागमन पर असर पड़ा।

खगड़िया में आंधी-तूफान

खगड़िया के लोगों को आंधी-तूफान का सामना करना पड़ा। इस दौरान परबत्ता के केएमडी कॉलेज परिसर में चल रहे 11 कुंडीय रुद्र चंडी महायज्ञ का पंडाल गिर गया। इस हादसे में प्रवचन सुन रहा एक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गया है। वहीं कुछ लोगों को चोटे भी आई हैं।

शेखपुरा में आकाशीय बिजली की चपेट में आए एक व्यक्ति की मौत

खगरिया में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई। आंधी तूफान के साथ हुई भारी बारिश ने जहां लोगों को तपती गर्मी से राहत प्रदान की वहीं आकाशीय बिजली ने एक अधेड़ किसान की जान ले ली। 60 वर्षीय किसान रविंद्र सिंह खेत में मवेशियों को चराने गए थे, तभी तेज रफ्तार के साथ भारी बारिश शुरू हो गई है। इसी दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरी, जिसके चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.