Move to Jagran APP

हर पंचायत में होगा सुसज्जित पंचायत सरकार भवन: मंत्री

प्रखंड क्षेत्र के सुगांव में शुक्रवार को भगवान सूर्य की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राज्य सरकार के पंचायती राज्यमंत्री कपिलदेव कामत ने कहा कि प्रत्येक पंचायत में संसाधनयुक्त पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

By Edited By: Published: Sat, 04 Feb 2017 03:06 AM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2017 03:06 AM (IST)
हर पंचायत में होगा सुसज्जित पंचायत सरकार भवन: मंत्री
हर पंचायत में होगा सुसज्जित पंचायत सरकार भवन: मंत्री

जहानाबाद। प्रखंड क्षेत्र के सुगांव में शुक्रवार को भगवान सूर्य की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राज्य सरकार के पंचायती राज्यमंत्री कपिलदेव कामत ने कहा कि प्रत्येक पंचायत में संसाधनयुक्त पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि इस पंचायत या प्रखंड के किसी पंचायत में पंचायत सरकार भवन नहीं है तो आप अनापत्ति प्रमाण पत्र मेरे पास भिजवाएं। मैं शीघ्र ही उसके लिए स्वीकृति प्रदान करुंगा। मंत्री ने कहा कि एक करोड़ 35 लाख रुपये की लागत से भवन का निर्माण कराया जाएगा जबकि उपस्करों के साथ ही उसे सुसज्जित बनाने के लिए 15 लाख रुपये भी खर्च किए जाएंगे। उन्होंने आमजनों से नशामुक्त बिहार बनाने में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि पिछले 21 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला में चार करोड़ लोगों ने शामिल होकर इसका पुरजोर समर्थन किया। उन्होंने कहा कि आप शराब पीने वालों का विरोध करें क्योंकि यह घर के साथ-साथ बच्चों का भविष्य भी चौपट करता है। अब धीरे-धीरे बिहार की स्थिति सामान्य होने लगी है। लोग इस बात को समझने लगे है कि नशाबंदी से उन्हें कौन सा लाभ मिलने वाला है। मौके पर कला संस्कृति मंत्री अनिता देवी ने भगवान सूर्य का नमन करते हुए कहा कि उनके विभाग द्वारा सीढ़ी निर्माण के साथ ही अन्य विकास कार्यों के कार्यान्वयन का भरपूर प्रयास किया जाएगा। शिक्षा पर जोर देते हुए मंत्री ने कहा कि शिक्षा के बगैर समाज तथा राष्ट्र का विकास नहीं हो सकता है। सामाजिक जीवन में शिक्षा का बहुत बड़ा महत्व है। इस मौके पर स्थानीय विधायक सूबेदार दास ने कहा कि उनके विकास निधि से पांच लाख रुपये की लागत से सीढ़ी का निर्माण कार्य कराया गया है। इसके पूर्व राज्य सरकार के लोक स्वास्थ्य तथा कानून मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। मौके पर मंत्री शिवचंद्र राम, विधान पार्षद मनोरमा देवी, विधायक अभय कुशवाहा, जिप अध्यक्ष आभा रानी, पूर्व अध्यक्ष संगीता ¨सह, मुखिया शहनाज बानो आदि लोगों ने भी अपना विचार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.