Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों पर उपलब्ध रहेंगी सभी आवश्यक सुविधाएं

जहानाबाद। स्थानीय समाहरणालय स्थित ग्राम प्लेक्स भवन में बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी पारितोष कुमार की अध्यक्षता में चुनाव की तैयारी को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक आयोजित की गई। जिले में निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करने के उद्देश्य से 104 सेक्टर बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 12:33 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 12:33 AM (IST)
मतदान केंद्रों पर उपलब्ध रहेंगी सभी आवश्यक सुविधाएं
मतदान केंद्रों पर उपलब्ध रहेंगी सभी आवश्यक सुविधाएं

जहानाबाद। स्थानीय समाहरणालय स्थित ग्राम प्लेक्स भवन में बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी पारितोष कुमार की अध्यक्षता में चुनाव की तैयारी को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक आयोजित की गई। जिले में निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण मतदान संपन्न करने के उद्देश्य से 104 सेक्टर बनाए गए हैं। इस मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि इस बार शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष वातावरण में मतदान की प्रक्रिया तो संपन्न कराना ही है साथ ही साथ मतदान फीसद भी बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर बेहतर व्यवस्था के लिए अभी से ही आवश्यक तैयारी पूरा करने में जुट जाएं। मतदाताओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो इसका खासा ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि उन स्थानों को चिन्हित करें जहां से मतदाताओं को डराने धमकाने की घटनाएं होती रही है । साथ ही साथ वैसे लोगों पर धारा-107 की कार्रवाई सुनिश्चित करें जो पूर्व में मतदाताओं को डराने धमकाने के कार्य में संलिप्त रहे हैं। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि मतदाताओं में सुरक्षा को लेकर इस कदर विश्वास पैदा करें कि वे निर्भिक भाव से घर से निकलकर मतदान करने के लिए केंद्र पर जा सकें। उन्होंने कहा कि वैसे स्थानों पर भी विशेष ध्यान देना है जहां मतदान फीसद पिछले चुनाव में काफी कम रहा है। जरूरत है मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में मताधिकार के उपयोग करने के लिए जागरूक करने का। उन्होंने कहा कि जब मतदाता निर्भिक हो जाएंगे तो वे निष्पक्ष होकर मतदान कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा जो भी दिशा निर्देश दिया गया है उसका अक्षरश: पालन होना चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मौके पर जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र के प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर व्यवस्था की बात कही। संबंधित अधिकारियों व कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में एडीएम रमेश कुमार झा, डीसीएलआर सुधीर कुमार सिन्हा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.