Move to Jagran APP

निष्कासित हुए कदाचार में लिप्त 10 परीक्षार्थी

जहानाबाद। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित मैट्रिक की परीक्षा के दूसरे दिन शनिवार को

By Edited By: Published: Sat, 12 Mar 2016 08:38 PM (IST)Updated: Sat, 12 Mar 2016 08:38 PM (IST)
निष्कासित हुए कदाचार में लिप्त 10 परीक्षार्थी

जहानाबाद। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित मैट्रिक की परीक्षा के दूसरे दिन शनिवार को दोनों पाली की परीक्षा में 10 परीक्षार्थियों को कदाचार में लिप्त पाया गया। इन परीक्षार्थियों को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया। निर्धारित समय से पहले ही परीक्षार्थियों का आना आरंभ हो गया था। जैसे-जैसे समय नजदीक आता गया उनकी संख्या बढ़ती गई।

loksabha election banner

लड़कियों के परीक्षा केंद्रों पर अभिभावकों की कुछ ज्यादा संख्या देखी गई। सभी परीक्षा केंद्रों पर मुख्यद्वार के समीप सघन तलाशी ली जा रही थी। तलाशी के बगैर प्रवेश की अनुमति नहीं थी।

मुख्यद्वार के बाहर दंडाधिकारी के नेतृत्व में सशस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। इतना ही नहीं सीसीटीवी कैमरे से भी उन्हें गुजरना पड़ रहा था। जैसे ही परीक्षा आरंभ हुई। जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह, एसडीओ डा. नवल किशोर चौधरी, एसडीपीओ असफाक अंसारी, डीईओ सच्चिदानंद प्रसाद के अलाव अन्य प्रशासनिक अधिकारी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे। जिले के सारे वरीय अधिकारी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर केंद्राधीक्षकों को आवश्यक निर्देश देते रहे। शिक्षा विभाग के अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम पाली में 9970 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था लेकिन 190 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस प्रकार पहली पाली में कुल 9771 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हो सके। द्वितीय पाली की परीक्षा में 10258 परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल होना था लेकिन 10113 परीक्षार्थी ही इसमें शामिल हो सके। मसलन 145 परीक्षार्थी द्वितीय पाली की परीक्षा में शामिल नहीं हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.