Move to Jagran APP

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे 'टाइगर' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, शराब समेत देसी पिस्‍टल-कारतूस और बाइक बरामद

Gopalganj Crime News उचकागांव थाना क्षेत्र के काजीपुर नहर के समीप शुक्रवार को पुलिस ने सूचना के आधार पर वाहन जांच के क्रम में लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के एक अपराधी को हथियार व शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।

By anurag raiEdited By: Prateek JainFri, 26 May 2023 06:14 PM (IST)
लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे 'टाइगर' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, शराब समेत देसी पिस्‍टल-कारतूस और बाइक बरामद
गिरफ्तार बदमाश के साथ पुलिस व बरामद सामान।

उचकागांव (गोपालगंज), संवाद सूत्र: उचकागांव थाना क्षेत्र के काजीपुर नहर के समीप शुक्रवार को पुलिस ने सूचना के आधार पर वाहन जांच के क्रम में लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के एक अपराधी को हथियार व शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि दारोगा मनीष कुमार पुलिस बल के साथ लाइन बाजार-अरना मुख्य पथ पर काजीपुर नहर के समीप वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने तेज गति से आ रही एक बाइक को रोककर तलाशी के दौरान हथियार व शराब के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया।

लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के नाम पर मांगी गई थी रंगदारी 

गिरफ्तार अपराधी की पहचान मीरगंज थाना क्षेत्र के पेवली गांव के मुन्ना सिंह उर्फ टाइगर के रूप में की गई है। पुलिस ने उसके पास से एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, 131 बोतल देसी शराब व बाइक को बरामद किया है।

12 फरवरी 2022 की रात हथुआ बाजार के प्रसिद्ध संध्या स्वीट हाउस की दुकान के सामने फायरिंग कर पचास लाख की रंगदारी संध्या स्वीट हाउस के मालिक से लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के नाम पर मांगी गई थी।

वहीं, 29 दिसंबर 2021 को हथुआ के रानी मैरिज हाल के मालिक के घर के बाहर फायरिंग कर उनसे दस लाख की लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के नाम पर रंगदारी मांगी गई थी।

अप्राथमिकी आरोपित है टाइगर

इन दोनों ही मामलों में मुन्ना सिंह उर्फ टाइगर अप्राथमिकी आरोपित है। साथ ही वह मीरगंज थाना क्षेत्र में शराब बरामदगी मामले के अलावा 23 फरवरी 2022 को मीरगंज के हथुआ मोड़ स्थित न्यू बाबा मेडिकल हॉल के मालिक उमेश गिरी से पांच लाख रुपये की रंगदारी व 16 मार्च 2022 को मीरगंज के ही स्वर्ण व्यवसायी किशोर कुमार सोनी से फोन पर धमकी देकर दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में अप्राथमिकी आरोपित है।

पुलिस जांच में मोबाइल नंबर के आधार पर उसकी पहचान लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप के गुर्गे के रूप में की गई थी, तभी से वह फरार चल रहा था। पुलिस गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ कर रही है।