संवाद सूत्र, उचकागांव (गोपालगंज) : जिले के उचकागांव थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर शनिवार की देर रात अज्ञात चोरों ने 20 दुकानों को निशाना बनाया। ताला तोड़कर दुकानों के अंदर रखी करीब तीन लाख रुपये से अधिक की चोरी कर ली गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। वहीं, व्यवसायियों में दहशत का माहौल है।

बताया जा रहा है कि शनिवार की रात दुकानदार दुकान चलाने के बाद अपनी दुकान में ताला लगाकर अपने घर चले गए। इसी दौरान देर रात अज्ञात चोरों ने नवादा परसौनी बाजार पर स्थित रामनाथ प्रसाद, संजय जयसवाल सहित तीन दवा दुकान, अशोक साह की किराना दुकान, नवीन कुमार की रिचार्ज की दुकान, शंभू गुप्ता की पेट्रोल-डीजल की फुटकर दुकान, राजेश्वर गुप्ता के पान जनरल स्टोर, मेखुनी साह की चाय व मिठाई दुकान, अली अख्तर मियां के पान व जनरल स्टोर एवं इमाम हसन की मिठाई दुकान से चोरों ने लगभग एक लाख रुपये से अधिक की संपत्ति को पार कर दिया है। इस दौरान मुडा मकसूदपुर चौराहे पर स्थित नरेंद्र मिश्रा के मार्केट में स्थित हार्डवेयर की दुकान, बुलेट कुमार व रोहित कुमार की दुकान सहित पांच दुकानों, बरारी हरकेश गांव में स्थित तीन दुकानों और संत मोड़ पर स्थित दो जनरल स्टोर का ताला तोड़कर लगभग दो लाख रुपये से अधिक की संपत्ति की चोरी कर ली गई है। संत मोड़ पर चोरी करने के दौरान समीप में सो रहे चौकीदार की आंख खुल गई। इस दौरान चोरों ने अपनी तरफ जैसे ही चौकीदार को आते देखा चोरों अपनी दो साइकिल को छोड़कर मौके से फरार हो गए हैं, जिसे चौकीदार ने बरामद कर लिया। घटना की सूचना मिलने के बाद थानाध्यक्ष अब्दुल मजीद मौके पर पहुंच कर मामले की जांच करने में जुट गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि अधिकांश दुकानों का केवल अज्ञात चोरों के द्वारा ताला तोड़ दिया गया है। आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

जिप सदस्य ने की कार्रवाई की मांग

संसू, उचकागांव : थाना क्षेत्र के नवादा परसौनी, मुड़ा मकसूदपुर, बरारी हरकेश और संत मोड़ पर स्थित दुकानों में एक ही रात चोरों द्वारा ताला तोड़कर चोरी करने के बाद सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर जिला पार्षद ओम प्रकाश सिंह ने दुकानदारों से मिलकर घटना की जानकारी ली। साथ ही अज्ञात चोरों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

Edited By: Jagran