Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: 'मोदी जी के 200 फायर ब्रांड नेताओं से अकेला लड़ रहा बिहार का ये बेटा', गोपालगंज में गरजे तेजस्वी

तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ने रविवार को गोपालगंज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। तेजस्वी यादव ने कहा मैं बीमार हूं... डॉक्टर ने कहा कि तीन हफ्ते आराम कीजिए। मैंने कहा तीन हफ्ते में तो चुनाव खत्म हो जाएगा। चुनाव बाद ही मैं बेड रेस्ट करूंगा। तेजस्वी ने कहा कि अकेले 34 साल का बिहार का बेटा ही मोदी के 200 फायर ब्रांड नेताओं को लड़ा रहा है।

By devendra tiwari Edited By: Mohit Tripathi Sun, 19 May 2024 06:32 PM (IST)
तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ने गोपालगंज में जनसभा को संबोधित किया। (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, विजयीपुर (गोपालगंज)। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ने गोपालगंज में  आईएनडीआईए समर्थित वीआईपी प्रत्याशी प्रेमनाथ चंचल उर्फ चंचल पासवान पासवान के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा।

तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी सिर्फ झूठ बोलते हैं। 2014 में इन्होंने वादा किया था कि जीतने के बाद दो करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। दिया क्या? मोदी जी ने पिछले 10 साल में बेरोजगारी, गरीबी व महंगाई बढ़ाई है। सिर्फ ठगे हैं।

तेजस्वी यादव कहा कि केंद्र और बिहार दोनों जगह एनडीए की सरकार है। बताइए कि आप लोगों भोरे विधानसभा क्षेत्र की जनता को क्या मिला है। इन लोगों बिहार के नौजवानों और किसानों को सिर्फ ठगा है।

तेजस्वी ने कहा कि 17 महीने के शासनकाल में हमारी (महागठबंधन) सरकार ने तीन लाख लोगों को नौकरी दी। साढ़े चार लाख शिक्षकों को भर्ती किया। अगर आइएनडीआइए की सरकार बनती है तो, दो करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। हमने अपने शासनकाल में जो मानदेय पर नौकरी करते हैं उनका मानदेय दोगुना कर दिया।

उनके 20 हेलीकॉप्टर, हमारे पास सिर्फ एक

बकौल तेजस्वी यादव, मैं बीमार हूं। डॉक्टर ने कहा कि तीन सप्ताह आराम कीजिए। मैंने कहा कि तीन सप्ताह में तो चुनाव खत्म हो जाएगा। अभी तक हमने 180 चुनावी सभा की है।

तेजस्वी ने कहा कि हमारे पास सिर्फ एक हेलीकॉप्टर है। भाजपा के पास बीस हेलीकॉप्टर है। उनके यहां पूरे केंद्र के सभी मंत्री, बड़े-बड़े नेता चुनाव प्रचार में लगे हैं। अकेले 34 साल का बिहार का बेटा ही मोदी जी के 200 फायर ब्रांड नेताओं को लड़ा रहा है।

हमारी सरकार बनेगी तो नया बिहार बनाएंगे

तेजस्वी यादव ने कहा, हमारी सरकार बनते ही एक करोड़ को नौकरी देंगे और फटाफट पांच किलो अनाज के बदले महीने में प्रति व्यक्ति 10 किलो अनाज देंगे। बिहार में 200 यूनिट बिजली फ्री देंगे।

तेजस्वी ने आगे कहा कि पहले की तरह सेना से लेकर हर जगह बहाली करके नौकरी देंगे। अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि इस बार मोदी जी की हार निश्चित है। हमारी सरकार बनेगी तो नया बिहार बनाएंगे।

संविधान बचाने के लिए मोदी को सत्ता से बेदखल करना जरूरी: मुकेश सहनी

वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा कि अभी भी आप लोग संभल जाइए। मोदी जी की सरकार बनी तो इस बार संविधान बदल देंगे। बाबा साहेब का बनाया संविधान है। इसे बचाने के लिए मोदी जी को सत्ता से बेदखल कर देना है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी देश की 140 करोड़ जनता के प्रधानमंत्री हैं। मोदी जी ने अपना वादा क्यों नहीं पूरा किया? मोदी जी ने कहा था कि भाजपा सत्ता में आ गई तो अच्छे दिन आएंगे। अच्छा दिन आया क्या? कहां गया रोजगार देने का सपना? सबके खाते में 15 लाख रुपया आया क्या? उन्हें चंदा मिल गया तो सब भूल गए?

उन्होंने कहा कि नेता जनता से वादा कर सकता है, किंतु अगर पूरा नहीं करता है तो जनता को उसे उखाड़ फेंकना चाहिए। 2014 में किया गया कोई वादा मोदी जी ने पूरा नहीं किया तो अब आपके पास हाथ में वोट है। उन्हें वादा खिलाफी के दंड में गोपालगंज से उखाड़ फेंकिए।

उन्होंने कहा कि हम उनके विरोधी नहीं हैं। हमारे भी प्रधानमंत्री मोदी जी ही हैं। आपके हाथ में वोट की ताकत है। वोट की चोट से मोदी जी को सत्ता से बेदखल कर आइएनडीआइए के प्रत्याशी को जीताकर मौका दीजिए। आपका नेता आपको वादा करता है तो पूरा करेगा।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: बिहार की इस हॉट सीट पर कौन करेगा खेला? 2019 में 1 फीसद से भी कम वोटों से जीता था JDU प्रत्याशी

Bihar Politics: बिहार की इस हॉट सीट पर कौन करेगा खेला? 2019 में 1 फीसद से भी कम वोटों से जीता था JDU प्रत्याशी