Move to Jagran APP

जाम नहीं छुड़ाएगा शहरवासियों का पसीना, बनेगा रिग रोड

शहर में प्रतिदिन लगने वाले जाम से अब निजात दिलाने की पहल की गई है। इस पहले के तहत एनएच 2

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 05:47 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 05:47 PM (IST)
जाम नहीं छुड़ाएगा शहरवासियों का पसीना, बनेगा रिग रोड
जाम नहीं छुड़ाएगा शहरवासियों का पसीना, बनेगा रिग रोड

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शहर में प्रतिदिन लगने वाले जाम से अब निजात दिलाने की पहल की गई है। इस पहल के तहत एनएच 28 से एनएच 531 को जोड़ने के लिए रिग रोड बनाया जाएगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि अभी एनएच 18 से सिवान जाने वाले ट्रक शहर से होकर गुजरते हैं। रिग रोड बन जाने के बाद ट्रक तथा भारी वाहन शहर के बाहर से होकर गुजरेंगे, जिससे शहर जाम में नहीं फंसेगा।

शहर में जाम की समस्या काफी समय से विकट बनी हुई है। जाम लगने का एक बड़ा कारण शहर के अरार मोड़ से एनएच 28 से सिवान जाने वाले ट्रकों तथा भारी वाहनों का शहर से होकर गुजरना भी है। अरार मोड़ से थावे रोड पर ट्रकों व भारी वाहनों के गुजरने से शहर की सड़कें प्रतिदिन जाम में फंसा जाती है। लेकिन अब शहर में लगने वाले जाम की समस्या दूर करने की पहल की गई है। इस पहल के तहत एनएच 28 को एनएच 531 से जोड़ने के लिए रिग रोड बनाया जाएगा। एनएच 28 से दानापुर से नहर होते हुए चौराव तक रिग रोड बनाकर एनएच 28 को एनएच 531 से सीधे जोड़ा जाएगा। सरकार से रिग रोड बनाने की योजना की स्वीकृति मिलने के बाद अब इसका डीपीआर बनाया जा रहा है। विधायक सुभाष सिंह ने बताया कि शहर में लगने वाले जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए छह माह पूर्व दानापुर से चौराव तक रिग रोड बनाने का प्रस्ताव भेजा गया था। जिसकी स्वीकृति सरकार ने दे दी है। स्वीकृति मिलने के बाद डीपीआर बनाने का काम शुरू हो गया है। डीपीआर बनाने के बाद राशि आवंटित करने की प्रक्रिया ट्रक व भारी वाहन शहर से होकर नहीं गुजरेंगे। जिससे शहर में लगने वाले जाम की समस्या दूर हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.