गोपालगंज : गोपालगंज सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र में नामांकन दाखिला के पहले दिन मंगलवार को एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस बीच 17 अप्रैल को भी नामांकन दाखिला के संबंध में ऊहापोह की स्थिति समाप्त हो गई है। महावीर जयंती के अवकाश के मौके पर भी नामांकन दाखिला किया जाएगा। आयोग की स्वीकृति मिलने के बाद प्रशासनिक स्तर पर इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

मंगलवार को कड़ी चौकसी के बीच दिन के 11 बजे से कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिला का कार्य प्रारंभ हुआ। दोपहर में अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे नगर थाना क्षेत्र के थावे रोड निवासी सूरज कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिला के पूर्व उन्होंने कलेक्ट्रेट में स्थापित हेल्प डेस्क पर पहुंचकर नामांकन पत्र का प्रारंभिक सत्यापन कराया। इसके बाद उन्होंने जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। अलावा इसके निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में गया राम ने भी कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन की प्रक्रिया के बारे में हेल्प लाइन में जानकारी प्राप्त किया। 19 व 21 अप्रैल को नहीं दाखिल होगा नामांकन

गोपालगंज : जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर ने बताया कि 17 अप्रैल को महावीर जयंती के अवकाश के दिन भी नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा। इस संबंध में भारत निर्वाचन आयोग का निर्देश प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि 19 अप्रैल को गुड फ्राइडे के अवकाश तथा 21 अप्रैल को रविवार के अवकाश के कारण प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिला नहीं कर सकेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप