Move to Jagran APP

सिसकियों में कटी सरेया नरेंद्र गांव की रात, दूसरे दिन भी पसरा रहा मातम

गोपालगंज सोमवार को मार्बल लदे ट्रेलर पलटने से उसके नीचे दबने से छह बच्चियों की मौत के सदमे से बरौली थाना क्षेत्र के सरेया नरेंद्र गांव नोनिया टोली के ग्रामीण उबर नहीं पाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 12:03 AM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 06:14 AM (IST)
सिसकियों में कटी सरेया नरेंद्र गांव की रात, दूसरे दिन भी पसरा रहा मातम
सिसकियों में कटी सरेया नरेंद्र गांव की रात, दूसरे दिन भी पसरा रहा मातम

गोपालगंज : सोमवार को मार्बल लदे ट्रेलर पलटने से उसके नीचे दबने से छह बच्चियों की मौत के सदमे से बरौली थाना क्षेत्र के सरेया नरेंद्र गांव नोनिया टोली के ग्रामीण उबर नहीं पाए हैं। हादसे में बाद छह बच्चियों की मौत से आंखुओं में डूबे इस गांव के ग्रामीणों की रात भी सिसकियों में कटी। हादसे में मारी गई एक बच्ची की मां की सदमे के कारण हालत काफी बिगड़ गई है। उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया है। हादसे के दूसरे दिन मंगलवार को भी सरेया नरेंद्र नोनिया टोली में मातम पसरा रहा। हादसे में मारी गईं बच्चियों के परिजनों के आंखों से आंखू बहते रहे। इन्हें ढांढस बांध रहे इस गांव के ग्रामीण और महिलाएं खुद को संभालने की कोशिश करती रहीं। इनकी भी आंखों से आंसू टपकते रहे। छह बच्चियों की मौत से घटना के दूसरे दिन भी नोनिया टोली के किसी घर में चूल्हा नहीं जला। अपने गांव की बच्चियों की मौत से हमेशा उधम मचाने वाले बच्चे भी गुमसुम रहे।

loksabha election banner

सोमवार को सरेया नरेंद्र गांव निवासी इस पंचायत की मुखिया नेमतारा बेगम के घर राजस्थान से मार्बल्स लेकर जा रहा इस ट्रेलर गांव के संपर्क पथ के पुलिया पर पहिया धंस जाने से पलट गया था। जिससे पुलिया पर बैठी सरेया नरेंद्र नोनिया टोली निवासी काजल कुमारी, प्रीति कुमारी, लाल कुमारी, छट्ठी कुमारी, प्रीति कुमारी तथा पूनम कुमारी की मौत हो गई। छह बच्चियों की मौत से पूरा गांव चित्कार उठा। खाना बनाने के लिए जलाए गए चूल्हा को बुझा दिया गया। देर शाम पोस्टमार्टम के बाद बच्चियों का शव गांव लाए जाने के बाद हादसे में मारी गईं सभी छह बच्चियों का एक साथ गांव से अर्थी उठा। बच्चियों का अंतिम संस्कार के बाद ग्रामीणों की पूरी रात सिसकियों में कटी। छह बच्चियों की मौत से हादसे के दूसरे दिन मंगलवार को भी पूरे गांव में मातम पसरा रहा। गांव में जगह-जगह बैठ कर महिलाएं और ग्रामीण खुद को संभालने की कोशिश करते दिखे। दूसरे दिन भी किसी भी घर में चूल्हा नहीं जला। छह बच्चियों की मौत के सदमे से ग्रामीण उबर नहीं सके हैं।

इनसेट

हादसे में मारी गई प्रीति की मां की हालत बिगड़ी

गोपालगंज : ट्रेलर पलटने से जिन छह बच्चियों की जान चली गई, उसमें हरि महतो की पुत्री अनिता कुमारी भी शामिल थी। बेटी की मौत के सदमे से हरि महतो की पत्नी की सोमवार की रात हालत काफी बिगड़ गई। वे अचेत हो गईं। रात में ही परिजन तथा ग्रामीण इन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां इनकी हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने इन्हें पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया। हादसे में मारी गई अनिता देवी की नानी दुखनी देवी के आंसू भी थम नहीं रहे हैं। इनकी भी हालत काफी बिगड़ गई है। परिजन इन्हें सहारा देकर ढांढस बांध रहे हैं। वहीं अपनी इकलौती बेटी प्रीति कुमारी की मौत से गीता देवी भी बेसुध पड़ी हुई हैं। होश में आने पर बार-बार यही कहती रहीं कि अब हम कन्यादान कइसे करब।

इनसेट

मृत बच्चियों के परिजनों को सेविका ने दिया मृत्यु प्रमाण पत्र

गोपालगंज : ट्रेलर पलटने मारी गईं सरेया नरेंद्र नोनिया टोला गांव के छह बच्चियों के स्वजनों को चार-चार लाख रुपया मुआवजा देने की प्रक्रिया मंगलवार को चलती रही। मुआवजा के प्रक्रिया के तहत मंगलवार को इस गांव में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका ने मृत बच्चियों के स्वजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.