Move to Jagran APP

नाला व सड़क की समस्या झेल रहे वार्ड 25 के लोग

शहर के दक्षिणी इलाके में स्थित वार्ड नंबर 25 में नाला, सड़क व जल जमाव की समस्या से लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 10:31 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 10:31 PM (IST)
नाला व सड़क की समस्या झेल रहे वार्ड 25 के लोग
नाला व सड़क की समस्या झेल रहे वार्ड 25 के लोग

गोपालगंज : शहर के दक्षिणी इलाके में स्थित वार्ड नंबर 25 में नाला, सड़क व जल जमाव की समस्या से लोग परेशान हैं। शहर के प्रमुख वार्ड में शामिल इस वार्ड में समस्याएं कम नहीं हैं। इस मोहल्ले की कई गलियों में सड़क का अभाव है। नाले का अभाव यहां के लिए बड़ी समस्या बन गई है। मोहल्ले के लोग बताते हैं कि नाले के अभाव में बरसात के दिनों में कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति पैदा हो जाती है। मोहल्ले के कुछ इलाकों में प्रत्येक दिन कचरा भी नहीं उठाता। बावजूद इसके पिछले चार-पांच माह से साफ सफाई की व्यवस्था से संतुष्ट दिखते हैं।

loksabha election banner

इनसेट

कई इलाकों में नहीं बने नाले

गोपालगंज : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 25 की पूर्व से ही उपेक्षा की जाती रही है। इस प्रमुख वार्ड के कई प्रमुख इलाकों में आजतक नाले का निर्माण कार्य नहीं कराया जा सका है। नाला का निर्माण नहीं होने पर लोग भी व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं। लोगों का कहना है कि अगर पूर्व में वार्ड के तरफ ध्यान दिया गया होता तो आज वार्ड की तस्वीर ही अलग होती।

इनसेट

कहते हैं लोग

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 2

कैप्शन : एहसान अहमद शाह

शहर के इस प्रमुख वार्ड के विकास की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नाली की बदहाल दशा से हर वर्ग के लोगों को परेशानी हो रही है। इस स्थिति से निजात दिलाने की जरूरत है।

एहसान अहमद शाह

इनसेट

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 3

कैप्शन : राहुल कुमार

वार्ड में कुछ समस्याएं हैं। जिनके निदान की दिशा में नई वार्ड पार्षद को ध्यान देना होगा। इसके लिए बकायदा वृहद प्लान बनाकर कार्य करने की जरूरत है।

राहुल कुमार

इनसेट

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 4

कैप्शन : गोलू कुमार

वार्ड की कई गलियों में अबतक सड़क का निर्माण कार्य नहीं कराया गया है। इस दिशा में भी नई वार्ड पार्षद को कार्य करना होगा। वैसे पूरे वार्ड में सफाई की व्यवस्था पहले की अपेक्षा ठीक है।

गोलू कुमार

इनसेट

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 5

कैप्शन : ऋषिराज शर्मा

नाले की समस्या वार्ड की प्रमुख समस्या है। पूर्व में नालों की दशा को ठीक करने का प्रयास नहीं किया गया। यहीं कारण है कि लोग आज तक इस समस्या से उबर नहीं सके हैं।

ऋषिराज शर्मा

इनसेट

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 6

कैप्शन : शमशाद अली

पूरे वार्ड में पहले से साफ सफाई की व्यवस्था बेहतर हुई है। इसे और बेहतर बनाया जा सकता है। सरकार की कई योजनाओं का लाभ भी लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

शमशाद अली

इनसेट

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 7

कैप्शन : सगीर अहमद

यह शहर का मुख्य वार्ड है। लेकिन उसके बाद भी विकास अपेक्षित तरीके से नहीं हो सका है। इसके लिए नगर परिषद काफी हद तक दोषी है। नई पार्षद को वार्ड के विकास के दिशा में कार्य करने की जरूरत है।

सगीर अहमद

इनसेट

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 8

कैप्शन : बाबूजान साह

वार्ड में समस्याएं तो कई हैं। इसके लिए बकायदा प्लान बनाकर कार्य करने की जरूरत है। हां सफाई का स्तर जरूर पहले से दुरुस्त हुआ है।

बाबूजान साह

इनसेट

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 9

कैप्शन : शैलेश ¨सह

नाले के अभाव में जल की निकासी नहीं हो पाती है। ऐसे में बारिश के बाद कई इलाकों में सड़कों पर जन जमाव का नजारा दिखने लगता है। इस स्थिति से निजात दिलाने की जरूरत है।

शैलेश ¨सह

इनसेट

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 10

कैप्शन : रघुनाथ प्रसाद

पिछले कुछ समय से यह वार्ड उपेक्षित रहा है। इसके विकास के लिए वृहद कार्ययोजना की जरूरत है। इस दिशा में नगर परिषद को भी अपेक्षित सहयोग करना होगा। ताकि वार्ड की समस्याओं का निराकरण हो सके।

रघुनाथ प्रसाद

इनसेट

क्या कहती हैं वार्ड पार्षद

फोटो फाइल : 20 जीपीएल 11

कैप्शन : शकुंतला देवी

पूरे वार्ड के विकास का प्लान बनाया जा रहा है। नालों की समस्या का निराकरण किया जाएगा। अलावा इसके इस वार्ड की सड़कों की दशा भी दुरुस्त की जाएगी। पूरे वार्ड में विकास कार्य किया जाएगा। ताकि समस्याओं का अंत हो सके।

शकुंतला देवी, वार्ड पार्षद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.