Move to Jagran APP

50 दिन बाद घर लौटा डूमरिया पुल से गायब युवक

हाईवे पर गंडक नदी पर बने डुमरिया पुल से गत 19 नवंबर को रहस्यमय तरीके से गायब बरौली थाना क्षेत्र के बघेजी गांव का निवासी व शिक्षक पुत्र अनीष पाण्डेय करीब 50 दिन बाद घर पहुंच गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 06:10 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 06:10 PM (IST)
50 दिन बाद घर लौटा डूमरिया पुल से गायब युवक
50 दिन बाद घर लौटा डूमरिया पुल से गायब युवक

गोपालगंज : हाईवे पर गंडक नदी पर बने डुमरिया पुल से गत 19 नवंबर को रहस्यमय तरीके से गायब बरौली थाना क्षेत्र के बघेजी गांव का निवासी व शिक्षक पुत्र अनीष पाण्डेय करीब 50 दिन बाद घर पहुंच गया। इस बात की सूचना मिलने के बाद महम्मदपुर थानाध्यक्ष विनय प्रताप ¨सह के नेतृत्व में पहुंची पुलिस ने युवक के दरवाजे पर पहुंच गई तथा उससे घंटों पूछताछ में जुटी रही। पुलिस को इस बात का संदेह है कि उसने खुद ही अपने कथित अपहरण की साजिश तो नहीं रची थी।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बघेजी गांव का अनीष पाण्डेय बीते 19 नवबंर को अपने घर से बाइक पर सवार होकर मोतिहारी स्थित अपने ससुराल जाने के लिए निकला था। इसी बीच हाईवे पर डुमरिया पुल पर उसकी बाइक व हेमलेट लावारिस हालत में पुलिस ने बरामद किया था। इस घटना को लेकर अनीष के पिता के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। जिसमें उसके हत्या की भी आशंका जताई गई। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद दो दिनों तक एनडीआरएफ की टीम गंडक नदी में अनीष की तलाश करती रही। लेकिन उसके बारे में पुलिस को कोई भी सुराग नहीं मिला। पुलिस को मामले की जांच के दौरान इस बात की भनक मिली कि वह आंध्रप्रदेश गया है। इस बीच उसने कुछ समय के लिए गुजरात में भी रुका है। पुलिस अनीष की बरामदगी की दिशा में कार्य कर रही रही थी कि शनिवार को देर रात अचानक वह अपने घर पहुंच गया। अनीष के घर लौटते ही परिवार के लोगों की आंखे खुली रह गई। अनीष पाण्डेय के परिवार के सदस्यों ने बताया कि उसके बेटे का अपहरण किया गया था। पुलिस दबिश के कारण अपहरण करने वाले आरोपियों ने उसे घर के दरवाजे पर लाकर छोड़ दिया। लेकिन पुलिस परिजनों के बयान से संतुष्ट नहीं होने के कारण अनीष पाण्डेय को पूछताछ के लिए महम्मदपुर थाना लेकर चली गई। जहां उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस से सच छुपाने का प्रयास कर रहा अनीश

महम्मदपुर थाना के डुमरिया पुल के पास से गत 19 नवम्बर को गायब हुआ अनीश पाण्डेय 50 पचास दिन बाद पुलिस के गिरफ्त में आया। ¨कतु पहले दिन की पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को सच नहीं बताया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अनीष पूछताछ में सच छुपाने का प्रयास कर रहा है। अनीश के अनुसार वह घटना के दौरान अपराधियो की मार से बेहोश हो गया था। उसके बाद से लगातार 48 दिन बेहोश रहा और उसको होश आया तो अपने को सिवान रेलवे स्टेशन पर पाया। उसके बाद वह सीधे घर बघेजी आ गया।

-------------------

बीते 19 नवंबर को बरौली थाना क्षेत्र के बघेजी गांव का अनीष पाण्डेय गायब हुआ था। घटना के समय ही यह साफ हो गया था कि वह खुद ही कोई प्लान बना कर गायब हुआ है। उसके बाद उसकी तलाश किया जाने लगा। वह इन 50 दिनों में गुजरात, महाराष्ट्र व आंध प्रदेश में रहा है। तभी शनिवार को वह अचानक अपने घर लौट आया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा।

विनय तिवारी, एएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.