Move to Jagran APP

विधान परिषद चुनाव को आज पड़ेंगे वोट

बिहार विधान परिषद के सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के मतदान के लिए बुधवार को मतदान कर्मी बूथों के लिए रवाना हो गए। मतदान केंद्र पर रवाना किए जाने के पूर्व कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में तमाम मतदान कर्मियों को मतदान के तकनीकी पहलुओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। गुरुवार को सुबह आठ बजे से शाम के पांच बजे तक कड़ी सुरक्षा के बाद वोट डाले जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 09:19 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:06 AM (IST)
विधान परिषद चुनाव को आज पड़ेंगे वोट
विधान परिषद चुनाव को आज पड़ेंगे वोट

गोपालगंज : बिहार विधान परिषद के सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के मतदान के लिए बुधवार को मतदान कर्मी बूथों के लिए रवाना हो गए। मतदान केंद्र पर रवाना किए जाने के पूर्व कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में तमाम मतदान कर्मियों को मतदान के तकनीकी पहलुओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। गुरुवार को सुबह आठ बजे से शाम के पांच बजे तक कड़ी सुरक्षा के बाद वोट डाले जाएंगे। मतदान के दौरान सभी बूथ पर पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। ताकि कहीं भी किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो सके। प्रशासनिक स्तर पर मतदान के लिए बनाए गए सभी 18 मतदान केंद्रों पर जिला बल के अलावा बीएमपी व अ‌र्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

loksabha election banner

जिलाधिकारी अरशद अजीज ने चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मतदान के दौरान सभी बूथ पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। चुनाव के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गश्ती दल दंडाधिकारी व उनके साथ तैनात पुलिस पदाधिकारी मतदान अवधि में लगातार बूथ तथा आसपास के इलाकों में चौकसी रखेंगे। उन्होंने बताया कि मतदान के दौरान व्यवधान डालने वालों के विरुद्ध तत्काल कठोर कराई करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि इस चुनाव को लेकर सभी प्रखंड कार्यालय परिसर में मतदान केंद्र बनाया गया है। जिले के 11 प्रखंडों में मतदान एक-एक मतदान केंद्र के अलावा गोपालगंज प्रखंड में सबसे अधिक तीन व हथुआ व बरौली में दो-दो मतदान केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग भी विधानसभा चुनाव पर पैनी नजर रखेगा। इसके लिए जिले के सभी 18 मतदान केंद्रों से मतदान प्रक्रिया की लाइव वेवकास्टिग की व्यवस्था की गई है। वेवकास्टिग के कारण आयोग के वरीय अधिकारी पटना व दिल्ली से बैठे ही मतदान की गतिविधियां देख सकेंगे और मॉनिटरिग कर सकेंगे।

इनसेट

1390 मतदाता डाल सकेंगे वोट

गोपालगंज : जिले के कुल 1390 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें 1182 पुरुष व 208 महिला मतदाता शामिल हैं। उप निर्वाचन पदाधिकारी दिनेश लाल दास ने बताया कि जिले के बैकुंठपुर प्रखंड में 41, सिधवलिया में 53,बरौली में 172, मांझागढ़ में 60, गोपालगंज में 171, थावे में 45, कुचायकोट में 244, उचकागांव में 59, फुलवरिया में 79, हथुआ में 161, पंचदेवरी में 26, कटेया में 80, भोरे में 113 व विजयीपुर में 66 मतदाता मतदान कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए विधान परिषद के चुनाव में अमित स्याही का प्रयोग मतदाता के दाएं हाथ मध्यमा उंगली पर की जाएगी। इस संबंध में सभी पीठासीन पदाधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.