Move to Jagran APP

बरौली में साक्षर से लेकर एमबीबीएस तक चुनाव मैदान में

गोपालगंज जिले में छह विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। सभी सीटों पर प्रत्याशी पूरे जोरशोर से ताल ठोक रहे हैं। छह सीटों में से एक सीट बरौली विधानसभा भी है। यहां अन्य विधानसभा सीटों से हटकर योग्यता धारक चुनाव मैदान में उतरे हैं। प्रत्याशियों की ओर दाखिल शपथ पत्र पर नजर डालें तो इस विधानसभा सीट से साक्षर से लेकर एमबीबीएस व इंजीनियर तक चुनाव मैदान में हैं। सभी प्रत्याशी चुनाव चिन्ह आवंटित होने के बाद पूरा जोर लगाकर प्रचार कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 04:59 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 09:44 PM (IST)
बरौली में साक्षर से लेकर एमबीबीएस तक चुनाव मैदान में
बरौली में साक्षर से लेकर एमबीबीएस तक चुनाव मैदान में

गोपालगंज : गोपालगंज जिले में छह विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। सभी सीटों पर प्रत्याशी पूरे जोरशोर से ताल ठोक रहे हैं। छह सीटों में से एक सीट बरौली विधानसभा भी है। यहां अन्य विधानसभा सीटों से हटकर योग्यता धारक चुनाव मैदान में उतरे हैं। प्रत्याशियों की ओर दाखिल शपथ पत्र पर नजर डालें तो इस विधानसभा सीट से साक्षर से लेकर एमबीबीएस व इंजीनियर तक चुनाव मैदान में हैं। सभी प्रत्याशी चुनाव चिन्ह आवंटित होने के बाद पूरा जोर लगाकर प्रचार कर रहे हैं।

loksabha election banner

नामांकन दाखिला के समय प्रत्याशियों की ओर से दाखिल किए गए शपथ पत्र में उनका पूरा बायोडाटा सामने आ गया है। बरौली विधानसभा सीट से कुल 18 प्रत्याशी मैदान में डटे हैं। इनमें कई दलीय तो कई निर्दलीय प्रत्याशी शामिल हैं। प्रत्याशियों की ओर से दाखिल शपथ पत्र इनकी योग्यता की कहानी बयां कर रही है। तमाम प्रत्याशियों की योग्यता पर नजर डालें तो यहां चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों में साक्षर, नौवीं पास, मैट्रिक, इंटर, स्नातक, इंजीनियर व एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त प्रत्याशी भी हैं। चुनाव मैदान में डटे भाजपा प्रत्याशी रामप्रवेश राय स्नातक तक की डिग्री रखते हैं। इसी प्रकार राजद के प्रत्याशी रेयाजुल हक राजू व एनसीपी के प्रत्याशी सचिन कुमार सिंह के पास भी स्नातक तक की डिग्री है। निर्दलीय प्रत्याशियों में अभिषेक रंजन एमबीबीएस की डिग्री वाले जिले के नामी गिरामी चिकित्सक हैं। चुनाव मैदान में उतरने के बावजूद वे चुनाव प्रचार के समय साथ में स्टैथोस्कोप (आला) लेकर चल रहे हैं। इसी प्रकार निर्दलीय आजम तारा स्नातक व वसीर अकरम इंजीनियर हैं। यहां से निर्दलीय मैदान में उतरे सुनील कुमार यादव इंटरमीडिएट तो रुदल महतो नौवीं पास हैं। निर्दलीय प्रत्याशियों में से एक रमेश कुमार प्रसाद ऐसे प्रत्याशी हैं, जिनके पास कोई भी डिग्री नहीं है। उन्होंने अपने शपथ पत्र में खुद को साक्षर बताया है। इस सीट पर जनता पार्टी के टिकट पर मैदान में उतरीं पूनम प्रसाद भी एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त हैं। शपथ पत्र के अनुसार चुनाव मैदान में उतरे कुल 18 प्रत्याशियों में करीब आधे प्रत्याशियों के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज है। उनकी संपत्ति पर नजर डालें तो मैदान में उतरे प्रत्याशियों में से तीन करोड़पति तो दस लखपति हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.