Move to Jagran APP

गोपालगंज SP के आदेश की नाफरमानी अधिकारियों को पड़ी भारी, इतनों की सैलरी पर लगी रोक; पुलिस महकमे में हड़कंप

बिहार के शिक्षा विभाग में आए दिन शिक्षकों व अधिकारियों के वेतन पर रोक लगाने और कटौती करने के आदेश की खबरें आती रहती हैं लेकिन गोपालगंज में इस बार पुलिस प्रशासन ने थानाध्यक्षों और अपर थानाध्यक्षों पर एक्शन लिया है। गोपालगंज एसपी ने थानों में लंबित मामलों की सूची उपलब्ध नहीं कराने पर सभी थानाध्यक्ष और अपर थानाध्यक्ष का वेतन रोकने का आदेश दिया है।

By Rajat Kumar Edited By: Mohit Tripathi Thu, 30 May 2024 06:51 PM (IST)
गोपालगंज SP के आदेश की नाफरमानी अधिकारियों को पड़ी भारी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। बिहार के गोपालंगज में थानों में लंबित मामलों की सूची उपलब्ध नहीं कराने पर जिले के सभी थानाध्यक्ष और अपर थानाध्यक्ष का वेतन रोकने का एसपी ने आदेश दिया है।

वेतन पर रोक अगले आदेश तक लगाई गई है। कार्य में लापरवाही और निर्देशों का अनुपालन नहीं किए जाने पर यह कार्रवाई की गई है।

इन थानाध्यक्ष व अपर थानाध्यक्षों के वेतन पर रोक

जानकारी के अनुसार, जिले के बैकुंठपुर, महम्मदपुर, सिधवलिया, बरौली, माधोपुर, मांझागढ़, नगर थाना, जादोपुर, विशंभरपुर, गोपालपुर, कुचायकोट, थावे, उचकागांव, भोरे, कटेया, विजयीपुर, फुलवरिया, श्रीपुर, मीरगंज, हथुआ सहित सभी थानाध्यक्ष को एसपी ने लंबित कांड का ई-कोर्ट से मिलन करने के साथ ही सूची अपडेट करते हुए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था।

एसपी ने अगले आदेश तक वेतन रोकने का दिया आदेश

निर्देश दिए जाने के बाद भी सभी थानाध्यक्ष व अपर थानाध्यक्ष ने एसपी स्वर्ण प्रभात के आदेश का पालन नहीं किया। साथ ही ई-कोर्ट से लंबित मामलों का मिलान नहीं किया गया।

एसपी स्वर्ण प्रभात ने कार्य में लापरवाही और निर्देशों का अनुपालन नहीं होने पर जिले के सभी थानाध्यक्ष व अपर थानाध्यक्ष का वेतन अगले आदेश तक रोकने का निर्देश दिया है।

एसपी स्वर्ण प्रभात ने क्या कहा?

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले सभी थानाध्यक्ष व अपर थानाध्यक्ष के वेतन पर रोक लगाई गई है। दिए गए निर्देश का पालन नहीं होता है तो आगे और भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: बिहार STF ने 3 लाख इनामी कुख्यात बदमाश ओंकार सिंह को किया गिरफ्तार, आशुतोष शाही हत्याकांड में रहा है शामिल

Bihar Gangster Rakesh Rai: कुख्यात राकेश राय की बढ़ी मुश्किलें, अभी बक्सर जेल में ही कटेगी रातें