Move to Jagran APP

हार्ट अटैक से हुई बुजुर्ग की मौत: भाजपा MLC राजीव समेत 4 के खिलाफ थाने में शिकायत, कहा- यही हैं जिम्मेदार

गोपालगंज में एक बुजुर्ग की शनिवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। बुजुर्ग के परिवारवालों ने भाजपा के बिहार विधान परिषद के सदस्य राजीव कुमार उर्फ गप्पू बाबू को बुजुर्ग की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया। राजीव कुमार समेत चार के खिलाफ थाने में शिकायत पत्र दिया है।

By Rajat KumarEdited By: Deepti MishraSat, 25 Mar 2023 09:00 PM (IST)
हार्ट अटैक से हुई बुजुर्ग की मौत: भाजपा MLC राजीव समेत 4 के खिलाफ थाने में शिकायत, कहा- यही हैं जिम्मेदार
बुजुर्ग की मौत के बाद उग्र लोगों को समझाते नगर थानाध्यक्ष।

जागरण संवाददाता, गोपालगंज: शहर के हजियापुर वार्ड नंबर-9 निवासी एक बुजुर्ग की शनिवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। बुजुर्ग की मौत के बाद गुस्साए स्वजनों ने हजियापुर मोड़ स्थित एनएच-27 पर शव को रखकर भाजपा के बिहार विधान परिषद के सदस्य राजीव कुमार उर्फ गप्पू बाबू को बुजुर्ग की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया। साथ ही राजीव कुमार समेत चार के खिलाफ थाने में शिकायत कर कार्रवाई करने की मांग की।मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर जाम खुलवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

स्वजनों के मुताबिक, शहर के हजियापुर वार्ड संख्या-9 निवासी पुरुषोत्तम सिंह उर्फ ब्लू सिंह की शहर के अरार मोड़ के समीप की जमीन पर निर्माण कार्य चल रहा था। इस दौरान शनिवार को भाजपा एमएलसी राजीव कुमार उर्फ गप्पू बाबू कुछ लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और निर्माण कार्य को बाधित करने के साथ ही गाली-गलौच करने लगे। यह देख पुरुषोत्तम सिंह उर्फ ब्लू सिंह ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

भाजपा नेता संग लाए लोग करने लगे मारपीट

इसके बाद भाजपा एमएलसी के साथ आए लोग मारपीट करने के लिए उतारू हो गए। इसी बीच, पुरुषोत्तम सिंह उर्फ ब्लू सिंह को हार्ट अटैक आ गया। पुरुषोत्तम की बिगड़ती तबीयत को देखकर स्वजन उन्हें आनन-फानन अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बुजुर्ग की मौत के बाद स्वजन व उग्र लोगों ने एनएच-27 को जामकर भाजपा एमएलसी पर मामला दर्ज करने की मांग की। एनएच-27 को जाम करने की सूचना मिलने पर नगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय मौके पर पहुंचे। उन्होंने उग्र लोगों को समझाकर शांत कराने के साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में मृतक के स्वजन ने एमएलसी राजीव कुमार समेत चार लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की और चारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पोस्टमार्टम से पता चलेगा मौत का कारण: थानाध्यक्ष

नगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय ने बताया, पोस्टमार्टम के बाद पता चल सकेगा कि मौत कैसे हुई है। फिलहाल, स्वजन की ओर से लगाए गए आरोप की जांच की जा रही है।

पहले चल रहा था भूमि विवाद, अब मुझे बताया जा रहा दोषी

पहले से ही भूमि विवाद चल रहा है। जिला प्रशासन की तरफ से कार्य करने से रोका गया था। इस दौरान मैंने दूसरे पक्ष के मजदूरों को कार्य करने से मना करने के साथ ही इसकी सूचना जिलाधिकारी व सदर एसडीओ को दी। इसके बाद मैं वहां से चुनावी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राजापुर चला आया। इस दौरान सूचना मिली की जिन लोगों से मेरा भूमि विवाद चल रहा है, उसमें एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। इसमें मुझे दोषी ठहराया जा रहा है। प्रशासन पूरे मामले की जांच करे।

-राजीव कुमार उर्फ गप्पू बाबू, भाजपा एमएलसी