Move to Jagran APP

बैकुंठपुर प्रखंड के जगदीशपुर पंचायत में बाढ़ की तबाही जारी

बाढ़ से मची तबाही का असर कम होने के बाद भी बैकुंठपुर प्रखंड के जगदीशपुर एवं क

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Sep 2017 03:02 AM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2017 03:02 AM (IST)
बैकुंठपुर प्रखंड के जगदीशपुर पंचायत में बाढ़ की तबाही जारी
बैकुंठपुर प्रखंड के जगदीशपुर पंचायत में बाढ़ की तबाही जारी

गोपालगंज। बाढ़ से मची तबाही का असर कम होने के बाद भी बैकुंठपुर प्रखंड के जगदीशपुर एवं कतालपुर पंचायत में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घोघारी नदी का पानी दोनों पंचायतों में तेजी से फैलने के कारण यह स्थिति पैदा हुई है। जगदीशपुर गांव में साथ ही कतालपुर पंचायत के फकलपुर गांव में भी बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। गांव में बाढ़ का पानी बढ़ने से अफरातफरी मची हुई है। ग्रामीण गांव छोड़कर ऊंचे स्थान तथा स्टेट हाईवे पर शरण लिए हुए हैं। इस बीच प्रशासनिक स्तर पर राहत कार्यों में और तेजी आ गई है। बाढ़ में फंसे गांवों में राहत सामग्री वितरित करने का काम और तेज हो गया है। बाढ़ का पानी उतरने के बाद बीमारियों फैलने की आशंका को देखते हुए चिकित्सकों की टीम गांवों में पहुंच कर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है।

loksabha election banner

सारण तटबंध टूटने के बाद बैकुंठपुर पंचायत के भी 43 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए। लेकिन कुछ दिन बाद बाढ़ का पानी उतरने से बाढ़ प्रभावित गांवों में जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है। गांव छोड़ कर पलायन करने वाले लोग अब अपने घरों में लौट आए हैं, लेकिन पानी उतरने के बाद भी जगदीशपुर पंचायत तथा कतालपुर पंचायत में बाढ़ की स्थित गंभीर बनी हुई है। पानी उतरने के बाद भी जगदीशपुर गांव तथा कतालपुर पंचायत के फकलपुर गांव में बाढ़ का पानी और भर गया है। जिससे इन दोनों गांवों में अफरातफरी मची हुई है। ग्रामीण गांव छोड़ कर पलायन कर गए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ का पानी बढ़ने के बाद भी अभी तक इस गांव में राहत दल नहीं पहुंचा है। राहत सामग्री नहीं मिलने से ग्रामीण भूखे प्यासे रह रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.