Move to Jagran APP

डीएम के आदेश पर हुई 22 पंचायत की जनवितरण दुकानों की जांच

गोपालगंज जिलाधिकारी अरशद अजीज के आदेश पर बुधवार को बैकुंठपुर प्रखंड की 22 पंचायतों में मौजूद जन वितरण दुकानों की औचक जांच की गई। जांच के दौरान अधिकारियों ने पिछले छह माह की अवधि में हुए उठाव व राशन के वितरण के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 08:57 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 06:11 AM (IST)
डीएम के आदेश पर हुई 22 पंचायत की जनवितरण दुकानों की जांच

गोपालगंज : जिलाधिकारी अरशद अजीज के आदेश पर बुधवार को बैकुंठपुर प्रखंड की 22 पंचायतों में मौजूद जन वितरण दुकानों की औचक जांच की गई। जांच के दौरान अधिकारियों ने पिछले छह माह की अवधि में हुए उठाव व राशन के वितरण के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। इस बीच लाभुकों को कोरोना काल में उपलब्ध कराए गए राशन के बारे में भी पूछताछ की गई। पूरे दिन चली जांच के दौरान जनवितरण दुकानों पर अफरातफरी की स्थिति बनी रही। इस जांच में कई केंद्रों पर गड़बड़ी भी मिलने की सूचना है। जांच को तैनात किए गए अधिकारी अपनी जांच रिपोर्ट सीधे जिलाधिकारी अरशद अजीज को सौंपेंगे।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार जनवितरण दुकानों में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद जिलाधिकारी ने बुधवार को एक साथ बैकुंठपुर प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों की विस्तृत जांच का आदेश दिया। इस जांच के लिए कुल 21 टीमों को लगाया गया। इस टीम में जिला स्तरीय पदाधिकारी शामिल रहे। जांच को पूर्ण रूप से गोपनीय रखा गया। ताकि प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों को भी इस बात की भनक नहीं मिले। सुबह दस बजे अधिकारियों की टीम अपने-अपने निर्धारित पंचायत में पहुंच गई तथा जांच का अभियान प्रारंभ किया। जांच टीम के पदाधिकारियों ने इस दौरान जनवितरण दुकानों के स्टॉक से लेकर पंजी तक में दर्ज वितरण की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। वितरण के बारे में अधिकारियों ने कई लाभुकों से पूछताछ भी की। जांच टीम ने कोरोना काल में तीन माह की अवधि में लाभुक को उपलब्ध कराए गए प्रति व्यक्ति पांच किलो चावल तथा एक किलो दाल के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। एसडीओ सदर उपेंद्र कुमार पाल ने बताया कि तमाम जांच अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट सीधे डीएम को देने का निर्देश दिया गया है। जांच में जिन जन वितरण दुकानों पर गड़बड़ी मिली, वहां कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.